गत वर्ष से सबक लेते हुए 2019 में बौलीवुड में कंटेंट को प्रधानता देने वाली फिल्में ज्यादा आने वाली हैं. वास्तव में डिजीटल की बढ़ती लोकप्रियता और 2018 में जिस तरह से आमीर खान, सलमान खान व शाहरुख खान जैसे दिग्गजों की फिल्में बाक्स आफिस पर मात खायी हैं, उसी के चलते अब यह दिग्गज भी इस साल कुछ नया और कंटेंट को महत्व देने वाली फिल्में करने पर आमादा नजर आ रहे हैं. इस वर्ष जिस तरह की फिल्में आने वाली हैं, उनमें ऐतिहासिक, राजनीतिक, बायोपिक, देशभक्ति, एक्शन, ड्रामा, रोमांस, पीरियड सहित विविधता पूर्ण फिल्मों का समावेश है.

2019 की शुरुआत यानी कि ग्यारह जनवरी के दिन एक साथ ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, ‘उरी’, ‘बटालियन 609’ जैसी फिल्मों के प्रदर्शन के साथ होगी.

उरीः आदित्य धर निर्देशित 2016 में भारतीय सैनिकों द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ की गयी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित यथाथपरक फिल्म ‘‘उरी’’ में विक्की कौशल के साथ यामी गौतम व परेश रावल नजर आएंगे.

FILM-Uri_-_Aditya_Dhar

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टरः 2019 की शुरुआत ग्यारह जनवरी को प्रदर्शित हो रही पोलीटिकल फिल्म  ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से होगी. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू द्वारा लिखित इसी नाम की किताब पर आधारित इस फिल्म ने प्रदर्शन से पहले ही भारतीय राजनीति में भूचाल ला दिया है. इसमे मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर हैं.

The_Accidental_Prime_Minister

तानाजीः महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ मिलकर देश के हित में लड़ाई वाले तानाजी मलुसरे ने सिंहगढ़ युद्ध के वक्त अहम भूमिका निभायी थी. ऐसे ही वीर सेनापति तानाजी की जिंदगी पर आधारित ऐतिहासिक व पीरियड फिल्म ‘‘तानाजी’’ का निर्देशन ओम राउत कर रहे हैं. इस फिल्म में सैफ अली खान नगेटिव किरदार में, जबकि अजय देवगन तानाजी का किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म में काजोल भी अहम किरदार में होंगी.

जंगलीः सर्वश्रेष्ठ मार्शल आर्टिस्ट के रूप में मशहूर बौलीवुड अभिनेता विद्युत मावल अब हौलीवुड फिल्म ‘मास्क’ के निर्देशक चुक रूसेल के निर्देशन में एक एक्शन प्रधान फिल्म ‘‘जंगली’’ की है, जिसमें उनकी दोस्त एक हथिनी है.

जबरिया जोड़ीः बिहार के मशहूर ‘‘पकड़वा शादी’’ पर आधारित प्रेम कहानी प्रधान फिल्म ‘‘जबरिया जोड़ी’’ का निर्देशन प्रशांत सिंह कर रहे हैं. बिहार की पृष्ठभूमि में जबरन कराई जाने वाली शादी के तत्वों को सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा अपने अभिनय से संवारते नजर आएंगे.

बाटला हाउसः 25 जनवरी के अवसर पर प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘‘बाटला हाउस’’ की कहानी 19 सितंबर 2008 को दिल्ली के बाटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है. निखिल अडवाणी निर्देशित इस फिल्म में तत्कालीन एसीपी संजय कुमार यादव का किरदार जौन अब्राहम ने निभाया है. इसके अलावा मृणाल ठाकुर व नोरा फतेही के भी अहम किरदार  हैं.

ठाकरेः महाराष्ट्र में ‘शिवसेना’ नामक राजनीतिक पार्टी का गठन करने वाले स्वर्गीय बालासाहब ठाकरे की बायोपिक फिल्म ‘‘ठाकरे’’ 25 जनवरी को रिलीज होगी, जिसमें बाला साहब का किरदार नवाजुद्दीन सिद्दकी व उनकी पत्नी मीना ताई का किरदार अमृता राव ने निभाया है. फिल्म के निर्देशक अभिजीत पानसे हैं. फिल्म की कहानी शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत ने लिखी है.

FILM_THACKERAY

मणिकर्णिका-द क्वीन औफ झांसीः अग्रेजों के खिलाफ आजादी की लड़ाई में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई ने अपने दम पर बहुत कठिन लड़ाई लड़ी थी. उन्ही के जीवन पर बनी फिल्म ‘‘मणिकर्णिका’’ का निर्देशन कृष ने किया है. जबकि रानी लक्ष्मी बाई का किरदार निभाने के साथ ही कंगना रनौत इसकी सह निर्देशक भी हैं. फिल्म के लेखक विजयेद्र प्रसाद और प्रसून जोशी हैं. 25 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म में अंकिता लोखंडे व जिसु सेन गुप्ता के भी अहम किरदार हैं.

KANGNA_RANAUT-IN_FILM-MANIKARNIKA

संदीप और पिंकी फरारः दिबाकर बनर्जी की फिल्म ‘‘संदीप और पिंकी फरार’’ में एक बार फिर अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की जोड़ी नजर आएगी. इस फिल्म में अर्जुन कपूर पहली बार हरियाणवी पुलिस हवलदार के किरदार में नजर आएंगे,  जबकि परिणीति चोपड़ा एक अतिमहत्वाकांक्षी लड़की के किरदार में हैं. फिल्म की कहानी दो ऐसे इंसानो की है, जो कि विरोधाभासी हैं और एक दूसरे से नफरत करते हैं, फिर भी एक साथ आ जाते हैं.

FILM-sandeep-aur-pinky-faraar

छिछोरेः ‘दंगल’ फेम निर्देशक नितीश तिवारी निर्देशित फिल्म ‘‘छिछोरे’’ में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की जोड़ी नजर आएगी. दोनों पहली बार एकदम अलग किरदार में नजर आएंगे.

पंगा: फिल्म ‘‘निल बटे सन्नाटा’’ जैसी सफल फिल्म की निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी फिल्म ‘‘पंगा’’ लेकर आ रही हैं, जिसमें पारिवारिक रिश्तों व जीवन मूल्यों के साथ अपने आपको चुनौती देने वाली महिला की कथा है. इस फिल्म में कबड्डी खिलाड़ी का मुख्य किरदार कंगना रनौत निभा रही हैं.

चीट इंडिया: फिल्म ‘‘चीट इंडिया’’ से अभिनेता इमरान हाशमी फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उतरे हैं. सौमिक सेन निर्देशित फिल्म ‘‘चीट इंडिया’’ में देश के शिक्षा तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कुठाराघात किया गया है. फिल्म में इमरान हाशमी के साथ ही श्रेया और धनवतंरी की अहम भूमिका है.

हाउसफुल 4:  कई हास्य फिल्मों के लेखक फरहाद सामजी ‘हाउसफुल’ सीरीज की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ का निर्देशन कर रहे हैं. इससे पहले इस फिल्म के निर्देशक साजिद खान कर रहे थे. इस हास्य फिल्म में अक्षय कुमार बौबी देओल, रितेश देशमुख, पूजा हेगड़े, कृति सैनन व कृति खरबंदा की अहम भूमिकाएं हैं.

मेड इन चाइनाः 2016 में सर्वश्रेष्ठ गुजराती फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली फिल्म ‘‘रौंग साइड राजू’’ के निर्देशक मिखिल मुसाले अब एक गुजराती उद्योगपति की सफलता की कहानी को फिल्म ‘‘मेड इन चाइना’’ में लेकर आ रहे हैं. गुजराती उद्योगपति की भूमिका में राजकुमार राव हैं. जबकि फिल्म में मौनी राय और बोमन इरानी की भी अहम भूमिकाएं हैं.

Rajkummar_Rao_in_FILM-Made_In_China

दे दे प्यार दे: रोमांटिक कौमेडी फिल्म ‘‘दे दे प्यार दे’’ के साथ अजय देवगन पूरे 9 साल के बाद किसी रोमांटिक फिल्म में अभिनय करते नजर आएंगे. फिल्म के निर्देशक आकिव अली की यह पहली फिल्म है.

लुका छुपी: उत्तर प्रदेश के शहर मथुरा की पृष्ठभूमि की इस रोमांटिक कौमेडी फिल्म की कहानी एक टीवी रिपोर्टर की है, जो कि एक सशक्त महिला से प्यार कर बैठता है. लक्ष्मण उतेकर निर्देशित फिल्म में कृति सैनन व कार्तिक आर्यन की मुख्य भूमिका है.

FILM-Luka_Chuppi

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगाः शैली चोपड़ा धर निर्देशित फिल्म ‘‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’’ में अनिल कपूर और उनकी बेटी सोनम मुख्य किरदार में हैं. इस फिल्म में सोनम कपूर ने लेसबियन का किरदार निभाया है. इतना ही नहीं इस फिल्म में राजकुमार राव व जुही चावला भी नजर आएंगे.

द जोया फैक्टरः मशहूर उपन्यासकार अनुजा चौहाण के 2008 में प्रकाशित इसी नाम के उपन्यास पर बनी फिल्म में सोनम के आहुजा व दुलकेर सलमान नजर आएंगे, जिसका निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं. 5 अप्रैल को प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘‘जोया फैक्टर’’ में जोया की कहानी है, जिसे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी निखिल खोदा अपना लकी चार्म मानते हैं. जब विश्व कप के समय जोया टीम के साथ यात्रा करती है, तो दोनों के बीच प्यार पनपता है.

इंडियाज मोस्ट वांटेड: 2012 से 2014 के बीच एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए चलाई गई मुहीम पर आधारित इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार गुप्ता हैं. जबकि मुख्य भूमिका अर्जुन कपूर की है.

मेंटल है क्याः हास्य व अपराध पर आधारित इस कहानी में सफलतम फिल्म ‘क्वीन’ की जोड़ी यानी कि राजकुमार राव व कंगना रानौट नजर आएंगे. प्रकाश कोवेलमुडी निर्देशित इस फिल्म में अमायरा दस्तूर व जिम्मी शेरगिल की अहम भूमिका है.

FILM-MENTAL_HAI_KYA

मरजावा: हिंसात्मक प्रेम कहानी प्रधान फिल्म ‘‘मरजावां’’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा, रितेश देशमुख, तारा सुखारिया और रकुल प्रीत सिंह नजर आएंगी. इस हार्ड हिंटिंग एक्शन फिल्म के निर्देशक मिलाप जवेरी हैं.

अर्जुन पटियाला: पुलिस व अपराध की पृष्ठभूमि में पंजाब के एक छोटे शहर की कहानी वाली फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ में दिलजीत दोशांज पुलिस अफसर के किरदारार में हैं. इस फिल्म में कृति क्राइम रिपोर्टर के किरदार में होगी. अपराधी के किरदार जीशान कादरी हैं.

प्रस्थानमः दक्षिण की सुपर हिट पोलीटिकल ड्रामा फिल्म ‘‘प्रस्थानम’’ से अभिनेता संजय दत्त फिल्म निर्माण के क्षेत्र में सात वर्ष बाद वापसी कर रहें हैं. वह इस फिल्म में मुख्य भूमिका भी निभा रहे हैं. इसके अलावा इस फिल्म में उनके बेटे के किरदार में अली फैजल भी हैं. फिल्म के निर्देशक देवा पट्टा हैं.

कबीर सिंह: तेलगू की सुपर हिट फिल्म ‘‘अर्जुन रेड्डी’’ की हिंदी रीमेक फिल्म ‘‘कबीर सिंह’’ में शाहिद कपूर की मुख्य भूमिका में हैं फिल्म के निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा हैं.

साहो: ‘‘बाहुबली’’ फेम दक्षिण के अभिनेता प्रभास, श्रद्धा कपूर के साथ नजर आएंगे. फिल्म के निर्देशक सुजीत हैं. यह हिंदी, तमिल व तेलगू इन तीन भाषाओँ में बनी है.

साइना: कई बाल फिल्में निर्देशित कर चुके अमोल गुप्ते मशहूर बैटमिंटन खिलाड़ी ‘‘साइना नेहवाल’’ के जीवन पर आधारित इस फिल्म को निर्देशित कर रहें हैं, जिसमें साइना की मुख्य भूमिका में श्रद्धा कपूर हैं. उनके कोच के किरदार में ईशान नकवी हैं.

स्टूडेंट औफ द ईयर 2: 2012 की सफलतम फिल्म ‘‘स्टूडेंट औफ द ईयर’’ की इस सिक्वअल फिल्म का निर्देशन पुनीत मल्होत्रा कर रहे हैं. जबकि इस फिल्म में टाइगर श्रौफ, अनन्या पांडे, तारा सुतारिया व गुल पनाग अभिनय कर रहे हैं.

छपाकः एसिड अटैक में जीवित बचने वाली लक्ष्मी अग्रवाल की हृदय विदारक कहानी पर आधारित फिल्म ‘‘छपाक’’ का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसे की जोड़ी होगी. इसके अलावा बतौर निर्माता दीपिका की यह पहली फिल्म होगी.

रौ- रोमियो अकबर वाल्टरः रौबी ग्रेवाल निर्देशित फिल्म ‘रोमियो अकबर वाल्टर’’ एक सत्य घटना पर आधारित रोमांचक फिल्म है, जिसे 80 जगहों पर फिल्माया गया है. इसमें जौन अब्राहम, जैकी श्रौफ और मौनी राय की मुख्य भूमिका हैं.

टोटल धमालः इंद्र कुमार इरानी एक बार फिर अपनी हास्य फिल्म ‘‘धमाल’’ की अगली सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसमें अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित,जावेद जाफरी, रितेश देशमुख व अरशद वारसी की अहम भूमिका है.

FILM-TOTAL_DHAMAL-

पानीपतः ऐतिहासिक फिल्मों को बड़े स्तर पर लेकर आने वाले फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारीकर इस बार एक ऐतिहासिक पात्र व मराठा कमांडर सदाशिवराव भाउ की जीवनी को फिल्म ‘‘पानीपत’’ में चित्रित कर रहे हैं. इस फिल्म को फिल्माने के लिए कर्जत के एनडी स्टूडियो में खासतौर पर सेट तैयार किया गया है. फिल्म में अर्जुन कपूर के साथ संजय दत्त की भी अहम भूमिका है.

FILM-PANIPAT-POSTER

मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टरः मुंबई के स्लम क्षेत्र की पृष्ठभूमि में शौचालय जाने वाली लड़कियों के साथ होने वाले बलात्कार कि कथा को निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा फिल्म ‘‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’’ में पेश कर रहे हैं. वैसे तो कहानी एक ऐसे लड़के की है, जो अपनी मां के लिए शौचालय बनवाना चाहता है. फिल्म के कलाकार हैं रसिका अगासे, सोनिया अलबिजवारी, सानिया आनंद व आदर्श भारती.

बदलाः फिल्म ‘पिंक’ फेम सुजाय घोष की अपराध पर आधारित फिल्म ‘‘बदला’’ में अमिताभ बच्चन व तापसी पन्नू की मुख्य भूमिका है. फिल्म में तापसी पन्नू स्कौटलैंड में रह रही बिजनेस वुमैन के किरदार में नजर आएंगी.

द स्काय इज पिंक: लोगों को मोटीवेट करने वाली वक्ता आएशा चौधरी के जीवन पर आघारित फिल्म ‘‘द स्काय इज पिंक’’ में प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर व जया वासिम की मुख्य भूमिका है. फिल्म की निर्देशक सोनाली बोस हैं.

FILM-SKY_IS_PINK-TEAM-00

गली ब्वायः मुंबई रैपर डिवाइन और नैवेजी के जीवन से प्रेरित इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट रैपर्स की भूमिका में है. फिल्म की निर्देशक जोया अख्तर हैं.

GULLY_BOY

सोन चिड़िया: इस बार निर्देशक अभिषेक चौबे डाकुओं के जीवन पर फिल्म ‘‘सोन चिड़िया’’ लेकर आ रहे हैं, जिसे उन्होंने चम्बल घाटी में फिल्माया है. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर और मनोज बाजपेयी की मुख्य भूमिका है.

केसरीः अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा के अभिनय से सजी पीरियाडिक, एतिहासिक ओर देशभक्ति से परिपूर्ण फिल्म ‘‘केसरी’’ की कहानी 1897 के सारागढ़ी युद्ध की है, जहां 21 सिख जवानों ने दस हजार अफगान सैनिकों से लोहा लेते हुए विजय पताका फहराई थी. करण जोहर व अक्षय कुमार द्वारा निर्मित इस फिल्म के निर्देशक अनुराग सिंह हैं.

झुंड: मराठी भाषा की फिल्म ‘‘सैराट’’ का निर्देशन कर शोहरत बटोरने वाले नागराज मजुंले अब अमिताभ बच्चन को लेकर फिल्म ‘‘झुंड’’ बना रहे हैं. यह फिल्म फुटबाल कोच विजय बरसे की बायोपिक है, जो ‘स्लम सौकर’ एनजीओ के फाउंडर हैं. और स्लम एरिया के बच्चों को फुटबाल सिखाने का काम करते हैं. अब तक पचास हजार बच्चां को वह ट्रेनिंग दे चुके हैं. इस फिल्म में इस बात का भी चित्रण होगा कि स्पोर्ट्स/खेल किस तरह से बच्चों के बीच बढ़ते ड्रग्स एब्यूज व अपराध जैसे मुद्दों पर उनकी मदद कर सकता है. फुटबाल खेलने का मौका पाकर बच्चे न सिर्फ शारीरिक रूप से फिट होते हैं, बल्कि टीम निर्माण, आत्म सम्मान, दोस्ती, समाज के साथ एकजुटता, आत्म विश्वास और रचनात्मकता जैसे कौशल में निपुण होते हैं.

पेट्टाः औनर किलिंग जैसे विषय पर आधारित निर्देशक कार्तिक सुब्बा राज की इस फिल्म में रजनीकांत के साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी हैं. इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग लखनउ में हुई है.

भारतः ‘ट्यूबलाइट’ व ‘रेस 3’ सहित कई असफल फिल्मों के बाद अब सलमान खान को फिल्म ‘‘भारत’’ से काफी उम्मीदे हैं. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ हैं. यह 2014 की सफल कोरियन फिल्म ‘‘ओड टू माई फादर’’ का भारतीय करण है. इसमें सलमान खान के पांच लुक है. फिल्म में तब्बू और दिशा पाटनी भी हैं.

सुपर 30: बिहार में ‘‘सुपर 30’’की शुरुआत करने वाले गणित के शिक्षक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म ‘‘सुपर 30’’ में आनंद कुमार के किरदार में रितिक रोशन हैं.

कलंकः 19 अप्रैल 2019 को प्रदर्शित होने वाली करण जोहर निर्मित फिल्म ‘‘कलंक’’ 1940 की पृष्ठभूमि पर आधारित एक एपिक फिल्म है. फिल्म में बंटवारे का दर्द भी है. इस फिल्म की कल्पना करण जोहर और उनके पिता यश जोहर ने 15 वर्ष पहले की थी. फिल्म ‘‘कलंक’’ में माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, वरूण धवन व आदित्य रौय कपूर हैं. जबकि करण जोहर इस फिल्म का निर्माण अपनी कंपनी ‘‘धर्मा प्रोडक्शन’’ के साजिद नाड़ियावाला व फौक्स स्टार स्टूडियो के साथ मिलकर कर रहे हैं. फिल्म के निर्देशक अभिषेक वर्मन हैं व कहानी शिबानी बठीजा ने लिखी है.

‘‘कलंक’’ ऐसी फिल्म है, जिसमें 1997 में प्रदर्शित फिल्म ‘महानता’ के 21 वर्ष बाद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक साथ काम कर रहे हैं.

शकीलाः दक्षिण की सर्वाधिक चर्चित बोल्ड अदाकारा शकीला खान की जिंदगी पर इंद्रजीत लंकेश एक अति बोल्ड बायोपिक फिल्म ‘‘शकीला’’ बना रहे हैं, जिसमें शीर्ष भूमिका में रिचा चड्ढा हैं. दक्षिण भारत में हर फिल्म के प्रदर्शन के साथ ही शकीला की लोकप्रियता निरंतर बढ़ती गयी. हालात ऐसे हो गए थे कि पुरुष कलाकारों के बनिस्बत शकीला की इज्जत काफी अधिक थी.

मिशन मंगलः 15 अगस्त को प्रदर्शित होने वाली भारत की पहली स्पेस फिल्म ‘‘मिशन मंगल’’ मंगल यान मिशन की है. फिल्म में एक महिला वैज्ञानिक की कहानी को सूत्रधार के रूप में अक्षय कुमार पेश कर रहे हैं, जो कि इस फिल्म के निर्माण से भी जुड़े हुए हैं. फिल्म ‘‘मिशन मंगल’’ में विद्या बालन, कीर्ति कुल्हारी, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नियति मोहन और शर्मन जोशी भी अभिनय कर रहे हैं.

ब्रम्हास्त्रः अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर व आलिया भट्ट है.

ड्रीम गर्लः राज शांडिल्य निर्देशित फिल्म ‘‘ड्रीम गर्ल’’ एक प्रयोगात्मक फिल्म है, जिसमें आयुष्मान खुराना कौल सेंटर कर्मचारी की भूमिका में हैं.

हंटरः नवदीप सिंह निर्देशित बदले की कहानी पर आधारित इस फिल्म में सैफ अली खान नजर आएंगे.

हाथी मेरे साथीः प्रभु सोलोमन के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘‘हाथी मेरे साथी’’ में राणा डग्गुबट्टी के साथ कई हाथी होंगे.

गुड न्यूजः इस फिल्म में अक्षय कुमार और करीना कपूर खान ऐसे दंपति की भूमिका में हैं, जो कि अपना बच्चा चाहते हैं. अंत में वह ‘आई वीएफ’ तकनीक को अपनाते हैं.

दीन दयाल उपाध्यायः पं. दीन दयाल उपाध्याय की इस बायोपिक फिल्म का लेखन व निर्देशन धीरज मिश्रा ने किया है. फिल्म में सभी नए कलाकार हैं.

Tags:
COMMENT