इस समय बौलीवुड में मल्टीपल एक्टर्स की फिल्मों का बोलबाला है. मगर अभी तक बौलीवुड के किंग खान और खिलाड़ी अक्षय कुमार को एक साथ किसी भी फिल्म में स्क्रीन शेयर करते नहीं देखा गया. लंबे वक्त से प्रशंसक दोनों को एक साथ देखना चाहते हैं. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. दोनों स्टार्स की जोड़ी पर्दे पर अब तक क्यों नहीं दिखी? शाहरुख ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की है.

शाहरुख खान से जब अक्षय कुमार के साथ काम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “इस बारे में मैं क्या कह सकता हूं? मैं उनकी तरह सुबह जल्दी नहीं जाग सकता. जब अक्षय जागते हैं, उस समय मैं सोने जाता हूं. उनके दिन की शुरुआत तड़के होती है. जब मैं काम की शुरुआत करता हूं, उस समय वह घर जाने की तैयारी कर रहे होते हैं. मैं निशाचर हूं. अधिकतर लोगों को रात में शूटिंग करना पसंद नहीं होता.”

हालांकि शाहरुख खान ने मजाक में ही ऐसा कहा है. शाहरुख खान ने आगे कहा, “अक्षय के साथ काम करना मस्ती भरा होगा. दोनों सेट पे ही नहीं मिलेंगे. वो जा रहा होगा और मैं आ रहा होउंगा. मैं उनके साथ काम करना चाहूंगा लेकिन हम दोनों का टाइम मैच नहीं करेगा.” हालांकि अक्षय कुमार ने शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल तो पागल है (1997)’ में कैमियो भी किया था. यही नहीं, अक्षय कुमार की फिल्म ‘हे बेबी (2007)’ के सौन्ग ‘मस्त कलंदर’ में शाहरुख खान कैमियो कर चुके हैं.

शाहरुख खान और अक्षय कुमार की टाइमिंग के अलावा फिल्में बनाने का तरीका भी बहुत अलग है. शाहरुख खान जहां साल भर में 1-2 फिल्में बनाते हैं, वहीं अक्षय कुमार एक साल 3-4 फिल्में दर्शकों के लिए ले आते हैं. शाहरुख खान की हालिया रिलीज ‘जीरो’ बौक्स औफिस पर पस्त रही और उनकी अगली फिल्म एस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा की बायोपिक “सारे जहां से अच्छा’ है. इस फिल्म में शाहरुख खान एकदम अलग अंदाज में दिखेंगे. वहीं अक्षय कुमार भी अंतरिक्ष पर आधारित फिल्म ‘मिशन मंगल’ कर रहे हैं. इसके अलावा अक्षय कुमार ‘केसरी’ और ‘हाउसफुल 4’ में भी दिखेंगे.

Tags:
COMMENT