दिवाली पर अगर कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो ये साड़ी लुक आपके लिए परफेक्ट है. ये साड़ी आपके लुक के लिए परफेक्ट औप्शन रहेंगे. त्यौहारों का सीजन आ गया है और साडि़यों का चलन आजकल उफान पर है. साड़ी एक स्टेटस सिंबल है, क्योंकि सादा और सरल लुक काफी आकर्षक लगता है. पेश हैं, त्यौहारों में साड़ी पहनने के नएनए तरीके:

1. लहंगा साड़ी 

यह स्टाइल आजकल आम है और शादी के फंक्शन और दीवाली में भी पहन सकती हैं. आजकल तो दुलहन का लहंगा भी इसी पैटर्न में प्रचलन में है और लहंगा साड़ी को रैड कारपेट इवैंट में भी देखा जा चुका है. आधी साड़ी का यह पैटर्न साड़ी पहनने में सब से ज्यादा ट्रैडिंग है. इस स्टाइल के लिए आप को कंट्रास्ट कलर में लहंगाचोली और एक साड़ी की जरूरत होगी जिस से आधी साड़ी का लुक बन सके.

 

View this post on Instagram

 

We don’t sell any products. If you like this post pl save it and tag your friends . . . DM for credits or removal of this post. . . # Follow us for more anarkali/ lehenga designs # Tag us to get featured in our page 😍 # # #lehenga #lehengalove #lehengacholi #lehengasaree #sareeblouse #sareeblouseinspiration #sareeblousedesigns #designerlehenga #designerblouseideas #trendyblouse #chicblouses #sareewomen #sareelove #sareedesign #receptionlehengas #bridallehenga #weddinglehenga #indianwedding #indianbride #indianbridesmaids #indianbridalwear #bridalwear #bridaldress #bridesmaiddress #briedsmaidlehenga #lehengastitching #designerdress #designerdresses #lehengastitching #pinklehenga #silklehenga

A post shared by Anarkali Lehenga Ideas (@anarkali_lehenga_ideas) on

ये भी पढ़ें- DIWALI 2019: ‘किन्नर बहूू’ के ये स्टाइलिश ब्लाउज, हर लड़की के लिए हैं परफेक्ट

2. धोती स्टाइल साड़ी


धोती स्टाइल साड़ी युवतियों में आजकल काफी फेमस है, क्योंकि यह पहनने में आसान और आरामदायक होती हैं. इस तरह की साड़ी में कई बौलीवुड तारिकाओं को देखा गया है जैसे सोनम कपूर, दिया मिर्जा इत्यादि.

यह ट्रैंड आप के फैशन स्टेटमैंट लैवल को बढ़ाता है. इस को कट ब्लाउज या यहां तक कि क्रौप टौप और शर्ट के साथ भी पहना जा सकता है. सर्दियां बस आ ही गई हैं. तो आप इसे जैकेट और ब्लेजर के साथ भी पहन सकती हैं.

3. मुमताज स्टाइल साड़ी

 

View this post on Instagram

 

Soft Banarasi silk patola saree with rich zari contrast pallu and brocade blouse piece *Without tassels at pallu* *Rate- 1150 plus shipping* Premium quality assured Ready stock available Note: color may vary slightly due to photography, no exchange or return for color variation, unpacking video must for any sort of complaints #sarees #saree #cottonsarees #silkcottonsarees #cottonandsilk #linensarees #linensilksarees #chanderisarees #tussarsilk #chanderisuit #purecottonsarees #purecottonsuit #lehanga #bandhinisuit #handloomsarees #gottapattisaree #indianbride #indiangirls #indianwomen #southindiansaree #fashion #fashions #India #malaysia #singapore #usa #canada #worldwideshipping #shanjana_trends #followme

A post shared by SHANJANA TRENDS (@shanjana_trends) on

अभिनेत्री मुमताज फंकी स्टाइल स्टेटमैंट्स के लिए काफी मशहूर थीं. ‘आजकल तेरेमेरे प्यार के चरचे…’ गाने में उन की पहनी साड़ी आज भी काफी पसंद की जाती है. चमकीला बौर्डर और कूल ड्रैपिंग स्टाइल आज भी युवतियां कैरी करना पसंद करती हैं.

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा सहित कई तारिकाओं ने इस अनोखे साड़ी लुक को अपनाया है. शिफौन साड़ी में पेवी बौर्डर

और चौड़े बौर्डर में शिमर और हैवी वर्क वाली साड़ी सभी तरह के त्योहारों में पहनने के लिए परफैक्ट है.

4. तितली साड़ी ड्रैपिंग

तितली साड़ी ड्रैपिंग पतली और सुडौल शरीर वाली महिलाओं के लिए सही विकल्प है. ड्रैपिंग का तितली स्टाइल किसी भी साड़ी के साथ ट्राई किया जा सकता है.

लेकिन यदि आप कोटा या शिफौन जैसी हलकी साड़ी चुनती हैं तो तितली के पंख खड़े हो जाते हैं. साड़ी ऐसी चुनें जिस में थोड़ी कढ़ाई भी हो. यह स्टाइल फ्रंट पल्लू के साथ की जाती है. सोनम कपूर को इस तरह की साड़ी पहनना पसंद है. परफैक्ट लुक पाने के लिए हलकी साड़ी के साथ भारी पेपलम ब्लाउज कैरी करें.

ये भी पढ़ें- DIWALI 2019: फेस्टिवल के लिए परफेक्ट है ये फैशन ट्रेंड

5. स्कार्फ की तरह पल्लू साड़ी

यह बहुत ही कम दिखने वाली स्टाइल है जो 90 के दशक में काफी फेमस थी. यह स्टाइल फैशन में वापस आ गई है और बोहो प्रेमी इस स्टाइल को स्कार्फ की तरह आभूषणों के साथ पहनना पसंद कर रहे हैं. यह रैट्रो युग की एक मजेदार यादगार है और थीम पार्टियों आदि में कैरी की जा सकती है. आप को बस इतना करना है कि अपनी गरदन के चारों ओर पल्लू को स्कार्फ की तरह लपेटें.

इस स्टाइल के लिए आप को अपने पल्लू की लंबाई को ज्यादा रखना होगा. आप स्कार्फ स्टाइल के साथ और भी ऐक्सपैरिमैंट कर सकती हैं.

6. गुजराती स्टाइल साड़ी

इन साडि़यों में पल्लू सामने की तरफ होता है और इसे ज्यादातर गरबा खेलते समय पहना जाता है, क्योंकि गुजराती स्टाइल की साड़ी पारंपरिक रूप देती है. इस स्टाइल के लिए शिफौन और जौर्जेट की साड़ी का इस्तेमाल कर सकती हैं.

साड़ी का बिना पल्लू वाला हिस्सा दाईं तरफ से टग करें और कमर से घुसा कर पीछे की तरफ लाएं और ऐसा करते वक्त पूरा टग करें. फिर पूरा घुमा कर वापस आगे की तरफ लाएं. फिर पल्लू पर प्लेट्स बनाएं और लंबाई कम रखते हुए पीछे से घुमा कर दाएं कंधे पर पिनअप कर लें. जरूरत के अनुसार साड़ी में पिन लगा लें ताकि इस का लुक अच्छा आए.

ये भी पढ़ें- DIWALI 2019: फेस्टिवल के लिए परफेक्ट हैं ये ज्वैलरी डिजाइन

Tags:
COMMENT