दोस्तों वैसे तो आजकल डिज़ाइनर ईयरिंग्स का ट्रेंड जोरों पर है. आपने कितना ही साधारण आउटफिट क्यों न पहना हो पर अगर आपने अच्छे डिजाइनर ईयरिंग्स पहने हैं तो आपकी साधारण ड्रेस भी ग्रेसफुल लगने लगेगी.बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी इस ट्रेंड को फॉलों कर रही हैं.लेकिन ईयरिंग्स चुनते वक्त अपने चेहरे के आकार का ध्यान जरूर रखें.अगर, आप अपने फेस के शेप के हिसाब से ईयरिंग्स चुनती हैं तो आप अपने लुक्स को काफी ग्रेसफुल बना सकती हैं.

दोस्तों हममे से ऐसा बहुतों के साथ होता है की जब हम शोरूम या ज्वेलरी शॉप पर earring purchase करने जाते है तो Display में लगे हुए तो ये earrings बहुत खूबसूरत लगते है और उनकी खूबसूरती देखकर हम उन्हें खरीद भी लेते हैं लेकिन जब पहनते है तो चेहरा अजीब लगने लगता है. आपके साथ भी ऐसा कईं बार हुआ होगा.
दरअसल जरूरी नहीं जो इयरिंग्स आपको अच्छे लगे वो पहनने के बाद आपके चेहरे को भी खूबसूरत बनाएं.तो earrings खरीदते समय उनकी खूबसूरती के साथ ही अपने फेसकट का भी ध्यान रखें.
आइये जानते हैं ज्वेलरी डिजाइनर शीतल शुक्ला के अनुसार किस फेस शेप के हिसाब से कौन से earring परफेक्ट होते है.

1-ओवल चेहरा

अगर आपका माथा और चिन दोनों चौड़े हैं और आपके चेहरे का आकार बॉलीवड एक्ट्रेस कटरीना कैफ जैसा है.इसका मतलब आपका चेहरा अंडाकार है यानी ओवल शेप का . यह सबसे अच्छा फेस शेप होता है.जिन ladies का फेसकट oval शेप का होता है ,उन्हें ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है,उन पर हर तरह की ईयरिंग्स सूट करती है ,जहां बाकी face-cut वाली ladies को सेम शेप earrings पहनने के लिए मना किया जाता है वहीं ओवल शेप वाली ladies, oval शेप के earrings के साथ अपने elegant look को बढ़ा सकती हैं.इस तरह के फेसशेप पर लम्बे इयररिंग्स के अलावा हर तरह की ईयरिंग्स अच्छी लगती है, जैसे डैंगलर्स, हुप्स, चैण्डेलयर और स्टड इयररिंग्स इत्यादि.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT