यह ठीक है कि गहने न सिर्फ हमारी खूबसूरती बढ़ाते हैं, बल्कि हमारे मुश्किल दिनों को भी आसान बनाते हैं पर सुरक्षा कारणों के चलते आजकल सोने, चांदी, हीरे आदि के महंगे गहने पहन कर महिलाएं बाहर निकलने से कतराती हैं. ऐसे में बाजार में आजकल ऐसी ज्वैलरी भी उपलब्ध है, जो न सिर्फ सोनेहीरे जैसी दिखती है, बल्कि आधुनिक और स्टाइलिश भी है. ऐसी ही ज्वैलरी है जंक ज्वैलरी. आइए, जानते हैं इस के बारे में:

कैसीकैसी जंक ज्वैलरी

ब्रास ज्वैलरी है खास

यह ऐसी ज्वैलरी है, जिसे हर महिला पसंद करती है, क्योंकि एक तो सस्ती ऊपर से इस की अट्रैक्टिव डिजाइनें हर किसी को आकर्षित करती हैं. जैसे हाथ का बाजूबंद जहां बाजू की खूबसूरती को बढ़ाता है वहीं खनखन करतीं ब्रास की चूडि़यां व कड़े महिलाओं के शृंगार को पूरा करने का काम करते हैं. नोजपिन व डिफरैंट डिजाइनों की रिंग्स अपनी ड्रैस के हिसाब से चूज कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- शादी के सीजन में ट्राय करें ये 3 लेटेस्ट ब्राइडल हेयर स्टाइल

बीड्स बढ़ाएं खूबसूरती

अलगअलग रंगों के मोती जब किसी भी ज्वैलरी का आकार लेते हैं खासकर जंक ज्वैलरी के साथ तब उस ज्वैलरी की ग्रेस कई गुणा बढ़ जाती है. मनमोहक कलर्स में होने के साथसाथ विभिन्न डिजाइनें व शेप्स इसे खास बनाती हैं. फिर चाहे बात गले की खूबसूरत माला की हो, कानों के कुंडल्स की हो, आंखों को लुभाए बिना नहीं रह पाते हैं. इन से बनी जंक ज्वैलरी को आप किसी भी मौके पर कैरी कर सकती हैं खासकर साड़ी, सूट के साथ यह खूब जंचती है.

वुडन ज्वैलरी दे ट्रैंडी लुक

वुड से बनी ज्वैलरी टिकाऊ होने के साथसाथ नैचुरल लुक देने का भी काम करती है. इस ज्वैलरी की खासीयत यह होती है कि इस का शेड और वुड का टच काफी यूनीक फील देने का काम करता है. स्मूद फिनिशिंग देने के लिए वुडन ज्वैलरी को बीज्वैक्स से पौलिश किया जाता है.

रेसिन

रेसिन एक ऐसी वस्तु है, जिसे अपने मनमुताबिक विभिन्न आकारों में ढाला जा सकता है. ज्वैलरी बनाने के लिए इस में कुछ अन्य धातु मिला कर इसे खास फिनिशिंग देने का काम किया जाता है. सिर्फ फिनिशिंग ही नहीं, बल्कि विभिन्न रंगों में भी रंगा जाता है. इस के लचीलेपन के कारण यह आभूषण निर्माताओं के लिए पसंदीदा सामग्री है.

क्या है खास

पौकेट फ्रैंडली: जंक ज्वैलरी की खासीयत यह है कि यह पौकेट फ्रैंडली है. किसी के लिए भी इसे अफोर्ड करना आसान है. कोई भी मौका हो आप अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग जंक ज्वैलरी खरीद सकती हैं. इस से ड्रैस को भी न्यू टच मिल जाता है और बारबार ज्वैलरी के रिपीट होने का भी झंझट नहीं रहता. यह आप को मार्केट में ₹150 से ले कर ₹500, ₹1000, ₹2000 तक में आसानी से मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- फैशन के मामले में ‘नायरा’ से कम नहीं है ‘कार्तिक’ की ‘दादी’

वैराइटी भी ढेरों: अगर हम गोल्ड या डायमंड की ज्वैलरी खरीदते हैं तो उसे एक लिमिट तक ही खरीद व कभीकभार ही पहन सकते हैं. लेकिन जंक ज्वैलरी में हमारे पास ढेरों औप्शंस होते हैं. हम जब मरजी तब ज्वैलरी खरीद सकते हैं.

खोने का डर नहीं: महंगी ज्वैलरी को भले ही हम विभिन्न अवसरों पर पहन लेते हैं, लेकिन इस के खोने का डर हमेशा मन में बना रहता है. मगर जंक ज्वैलरी को बिना डरे कैरी कर के खुद को स्टाइलिश दिखा सकती हैं.

Tags:
COMMENT