हर मां अपने बच्चों के लिए दिनभर भागदौड़ करती है अपना ख्याल रखे बिना. और अगर आपकी मां बीमार पड़ जाए तो ऐसा लगता है कि आपके सारे काम रूक गए हो. इसीलिए आपकी हेल्थ के साथ-साथ आपकी मां की हेल्थ भी अच्छी होना जरूरी है. तो इस मदर्स डे अपनी मां की हेल्थ का ख्याल रखने के लिए आप उन्हें हेल्थ से जुड़े कुछ तोहफे गिफ्ट कर सकते हैं जो आपके मां की हेल्थ का ख्याल रखने के साथ-साथ उन्हें फिट भी बनाएगा.

  1. सुबह वौक के लिए गिफ्ट करें वौकिंग शूज 

running-shoes

अगर आपकी मां को सुबह वौक पर जाना पसंद है, लेकिन वह डेली वियर के स्लीपर पहन कर जाती हैं, तो इस मदर्स डे आप अपनी मां को शूज यानी जूते गिफ्ट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- वेलनेस से जुड़ी है फिटनेस-शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

  1. योगा मैट यानी चटाई करें गिफ्ट

yoga-mat

सुबह योगा करने से हमारी हेल्थ अच्छी रहती है. हर कोई चाहता है कि वह थोड़ा समय निकालकर योगा करें और अगर आपकी मम्मी भी योगा करने की शौकीन है, लेकिन वह बिना योगा मैट के योगा करती हैं. तो इस मदर्स डे आप अपनी मम्मी को योगा मैट गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे वह सुबह शाम योगा करने के लिए इस्तेमाल कर पाएंगी.

  1. हैल्थ वौच का है जमाना

health-watch

हेल्थ वौच से आप अपने डेली रूटीन और आप कितना वौक कर रहे हैं, आपकी हार्ट बीट कितनी है, इस पर ध्यान दे सकते हैं. यह आपकी मां के लिए एक बेस्ट गिफ्ट है, जिससे आप अपनी मां की हेल्थ का ख्याल बिना सामने रहे कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अगर आपको भी है नेल्स चबाने की आदत, तो हो जाइए अलर्ट

  1. नैक पिलो यानी गर्दन को आराम देने के लिए तकिया करें गिफ्ट

neck-pillow

अगर आपकी मां को गर्दन में दर्द की प्रौब्लम रहती हैं या आपकी मां वर्किंग वुमन है तो ये आपकी मां के लिए एक बेस्ट तोहफा होगा. इसे आप डेली लाइफ के लिए अपनी मां को गिफ्ट कर सकती हैं.

  1. घुटनों की प्रौब्लम के लिए गिफ्ट करें नी-पैड

knee-pad

अक्सर बुढ़ापा आने के साथ ही कई बीमारियां बौडी को घेर लेती है. जिनमें घुटनों की प्रौब्लम बहुत सुनने को मिलती हैं. इसलिए अगर आपकी मां को भी घुटनों की प्रौब्लम है तो अपनी मां को नी पैड जरूर गिफ्ट करें.

यह भी पढ़ें- 5 टिप्स: अब घर बैठे दूर करें डस्ट एलर्जी प्रौब्लम

Tags:
COMMENT