अगर आपके घर में भी वाशिंग मशीन है तो आप इसका इस्तेमाल कपड़े धोने के आलावा और भी कई तरह की चीजें धो सकती हैं. आप इन चीजों के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे कि ये भी वाशिंग मशीन में आसानी से साफ हो जाती हैं तो आइए आपको बताते हैं इनके बारे में.

दोबारा इस्तेमाल किये जा सकने वाले सब्जी के थैले…3

प्लास्टिक बैग पर प्रतिबंध लगने के बाद से हर जगह कपड़े से तैयार किये हुए थैलों का इस्तेमाल बढ़ गया है. कच्ची फल सब्जियों की वजह से ये बैग जल्दी गंदे हो जाते हैं और शायद ही इन्हें कोई साफ़ करने के बारे में सोचता है. लेकिन आप इन्हें मशीन में डालकर आसानी से साफ कर सकती हैं.

योगा मैट्स

योगा मैट्स घर में सबसे गंदी चीजों में से एक होती हैं और इन्हें आप आसानी से वाशिंग मशीन में डाल कर धो सकती हैं. आप इनके साथ टावल वगैरह भी धुलने के लिए डाल सकती हैं और इन्हें साफ़ करने के दौरान मशीन को सौम्य रखें. इसके लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें, मैट की क्वालिटी खराब हो सकती है.

किचन एसोसिरीज

ओवन के लिए इस्तेमाल होने वाले ग्लव्स, क्लीनिंग मैट्स, रबर का चॉपर बेस आप ये सभी चीजें वाशिंग मशीन की मदद से साफ़ कर सकती हैं.

कैप्स और हेयर एसोसिरीज

इसके लिए आप अपने मेश बैग का इस्तेमाल कर सकती हैं. आपने इस बैग में अपना कैप या फिर दूसरी हेयर एसोसिरीज डालें और जेंटल साइकिल मोड पर मशीन चला दें. इन्हें धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. रबर के सामान खराब हो सकते हैं.

माउस पैड

माउस पैड पर भी बहुत गंदगी जमा रहती है और उसे साफ़ करने की तरफ शायद ही किसी का ध्यान जा पाता है. लेकिन अगली बार आप वाशिंग मशीन में इसे डाल कर साफ़ कर सकती हैं. आप इसके लिए हल्के गर्म पानी का भी प्रयोग कर सकती हैं.

Tags:
COMMENT