गरमियों में घर को सजाने में एक अलग ही मजा है. हल्के कलर और डेकोरेशन से घर को अलग तरह से सजाकर गरमी कम महसूस की जा सकती है. गरमियों में आप बस कुछ सामान और चीजों में बदलाव करके अपने घर को अपडेट या बड़ा दिखा सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 टिप्स देंगे, जिससे आप गरमी में भी घर को एक नया लुक और ठंडक महसूस करा पाएंगे.

  1. गरमी में सजावट का मतलब आउटडोर एंटरटेनमेंट

हम गर्मियों में घर के बाहर या छत पर एंटरटेनमेंट करना पसंद करते हैं, खासकर जब पार्टी करनी हो. जिसके लिए अगर आप अपने घर के बाहर या छत पर लाइटिंग और एक आरामदायक आउटडोर सिटिंग सेट चुनें तो वह आपकी पार्टियों को और मजेदार बनाएगा.

  1. अपने बेडरूम को Duvet कवर से स्विच करें

नया duvet कवर आपके बेडरूम को एक पल में बदल सकता है. गरमी होने पर भी आरामदायक बेड के लिए लिनन और कपास जैसे हल्के कपड़े वाला बैडशीट चुनें. जिसका प्रिंट पैटर्न और रंग समुद्र जैसे नीला और एक्वा हो.

इन टिप्स को अपनाकर अपने घर का माहौल बनाएं पौजिटिव

  1. क्राफ्टी समर एक्ससरीज के साथ घर को दें एक कूल लुक

गरमियों के लिए समर क्राफ्ट के साथ-साथ होम मेड एक्सेसरीज घर के लिए एक बेस्ट औप्शन है. बोहो या कंटेंपररी फर्निशिंग के साथ नेचुरल कलर की चीजों का इस्तेमाल करके गरमियों के लिए घर को सजाने वाली कई चीजें बना सकते हैं.

  1. इंडोर/आउटडोर डोरमैट से गैलरी बनाएं शाइनिंग

घर को सजाने के लिए हल्के कलर और पैटर्न से इनडोर / आउटडोर डोरमैट तैयार कर सकते हैं. आपके घर के बाहर बैठने के तकिये बहुत डार्क कलर के हो सकते हैं. इसलिए आप अपना गलीचा, तकिए और सामान को चुनते समय थोड़ा कलर और पैटर्न का ध्यान रखें. सबसे अच्छा इनडोर / आउटडोर डोरमैट चुनने के लिए एक आसान और मजेदार टिप ये है कि गलीचे के पैटर्न के लिए गरमियों में खिलने वाले फूलों से मिलते हुए कलर का इस्तेमाल करें.

कपड़ों के अलावा ये 5 चीजें भी वाशिंग मशीन में धो सकती हैं आप

5. गरमियों के लिए बाथरूम में नए शावर कर्टन का करें इस्तेमाल

मौसम बदलने के साथ अपने शावर के पर्दे को बदलना आपके बाथरूम को अपडेट करने का एक आसान और सस्ता तरीका है. गरमियों में अपने नए शावर के पर्दे के साथ मैच करने के लिए मौसमी तौलिये का एक सेट भी रखें.

6. घर में समर सेंट्स को करें ट्राय करें

गरमियों की सजावट केवल आंखों को राहत दे सकती हैं, लेकिन मन की शांति के लिए ट्रौफिकल सिटरसी स्मैल वाले सेंट्स गरमियों में आपके घर के मूड को और अच्छा बना सकते हैं. अपने घर के लुक के हिसाब से अगर आप सेंट्स का इस्तेमाल करेंगी तो आपका घर क्लासी और डेकोरेटेड लगेगा.

Tags:
COMMENT