Content Creators in India: “साड़ी वाली दीदी आई, सैलरी चुराने आई”, “सच बोलना अब जोक बन गया है, और जोक बोलना जुर्म”, "हम होंगे कंगाल", ये गाने और लाइनें मशहूर और उस से ज्यादा विवादित स्टैंडअप कौमेडियन कुनाल कामरा की हैं, जो अकसर राजनीतिक स्टैंडअप कौमेडी करते हैं और चर्चाओं में रहते हैं. बीते दिनों उन्होंने ‘नया भारत’ नाम से 45 मिनट का एक स्टैंडअप यूट्यूब पर अपलोड किया जिस में ये लाइनें थीं जो कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.
36 वर्षीय स्टैंडअप कैमेडियन ने अपने आखिरी शो में शिंदे के राजनीतिक कैरियर पर कटाक्ष किया था. कामरा ने फिल्म 'दिल तो पागल है' के एक गाने की पैरोडी की थी, जिस में शिंदे को गद्दार कहा गया. कामरा का वीडियो सामने आने के बाद 22 मार्च की रात शिवसेना शिंदे गुट के समर्थकों ने मुंबई हैबिटेट कौमेडी क्लब में जम कर तोड़फोड़ की और उन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई. उन पर आरोप लगाया गया कि कौमेडी को नाम पर वे सरकार की बुराई कर रहे हैं.
इस मामले को एक बड़े यूथ तबके ने फ्रीडम औफ स्पीच माना और बड़ी संख्या में उन्हें सपोर्ट किया. हुआ यह कि कुनाल कामरा के आमतौर पर जो स्टैंडअप 2-3 मिलियन की रीच पाते हैं उस में उन्हें डेढ़ करोड़ व्यूज मिल चुके हैं.
सोशल मीडिया में जहां डांस रील्स, ट्रैंडिंग औडियो, फैशन कंटैंट और ट्रैवल व्लौग्स ही दिखाई देते हैं वहां ऐसे कंटैंट भी देखने को मिलते हैं जो विवाद तो पैदा करते ही हैं, साथ में क्रिटिकल भी खूब देखे व सुने जाते हैं. परिणाम यह कि डांस रील या फैशन रील बनाने वाले इन्फ्लुएंसर्स जहां 4-6 महीने ट्रैंड में रह कर दम तोड़ जाते हैं और कहीं खो जाते हैं वहीं कुछ हट कर काम करने वाले लंबे समय तक सोशल मीडिया पर बने रहते हैं. ऐसा कंटैंट जो लोगों को सोचने पर मजबूर करे. ऐसा कंटैंट जो क्रिटिकल हो, सच्चाई के साथ हो और जनता के काम का हो.
आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें
डिजिटल

गृहशोभा सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं
- गृहशोभा मैगजीन का सारा कंटेंट
- 2000+ फूड रेसिपीज
- 6000+ कहानियां
- 2000+ ब्यूटी, फैशन टिप्स
डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

गृहशोभा सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं
- गृहशोभा मैगजीन का सारा कंटेंट
- 2000+ फूड रेसिपीज
- 6000+ कहानियां
- 2000+ ब्यूटी, फैशन टिप्स
- 24 प्रिंट मैगजीन