रिद्धिमा एक ऑफिस जाने वाली महिला है जो अपने वजन और ड्रेसिंग सेंस के लिए अपने ऑफिस में बहुत प्रचलित है. दरअसल उसका वजन 90 किलो है यानि की वो एक प्लस साइज महिला है लेकिन वह अपने मोटापे को लेकर कभी शर्मिंदगी का शिकार नहीं हुई. क्योंकि उसका ड्रेसिंग सेंस उस पर बहुत फ़ब्ता था जिससे उसके कलीग्स और रिश्तेदार अपने लिए टिप्स भी लेते रहते.

लेकिन वहीं कुछ महिलाए ऐसी होती है जों प्लस साइज के चलते शर्मिंदगी में ही जीती रहती हैं और हास्य का पात्र बनती हैं. जिससे वो डाइटिंग जिम जैसी कई कोशिश भी करती हैं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं पहुंचता. तो वक़्त आ गया है कि अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाओ और खुद का ड्रेसिंग सेंस ऐसा करो कि आप प्लस साइज कि होने के बावजूद बेहद खूबसूरत दिखें.

कपड़ों का चयन 

जब भी हम कपडे खरीदने जातें हैं तो हम फैब्रिक हमेशा देखते है और वहीं चयन करते हैं जों हमें आरामदायक लगे . इसी तरह अपने साइज के हिसाब से खरीदा हुआ कपड़ा हमारी बॉडी को एक अच्छी शेप देता है प्लस साइज के लिए हमेशा शिफॉन, चंदेरी, लूज कॉटन, सैटिन जैसे सॉफ्ट फैब्रिक को ही चुनें , ये आपकी बॉडी को परफेक्ट शेप देने में सहायक होंगे वहीं बहुत फ्लपी जैसे ऑर्गंजा,टिश्यू या टाइट कॉटन के फैब्रिक  का चयन बिलकुल ना करें.

डिज़ाइन हों सही 

आपकी ड्रेस इंडियन हों या वेस्ट्रन वियर हमेशा छोटे प्रिंट व कम डिज़ाइन के कपड़े लें. यदि आपकी फुल स्लीव्स कि आउटफिट है तो सिंपल लुज़ फिटेड व कम डिज़ाइन कि ड्रेस ही लें यदि आपके चौड़े कंधे हैं तो स्लीक वी नेक या स्केवअर नेकलाइन का चयन करे,चोड़े नैकलाइन का चयन ना करें. और लाइनिंग डिज़ाइन कि ड्रेस में वर्टीकल डिज़ाइन ही लें इससे आप स्लिम दिखेंगी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...