किसी को गिफ्ट भी देना है और बजट भी कम है, तो इन प्लांट्स से बेहतर दूसरा कोई औप्शन नहीं हो सकता है सस्ते होने के साथसाथ ये बड़ी आसानी से नर्सरी या औनलाइन से खरीदे जा सकते हैं.

https://www.instagram.com/reel/C8HSfrbsidU/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

लक्ष्मी कमल
प्लांट काफी ट्रेंड में हैं, यह हरे रंग के कमल की तरह दिखाई देता है. इस पौधों को नर्सरी में  देखने के बाद आप खुद ही इसकी ओर खिंचे चले जाते हैं. इसे छोटे साइट के सुंदर पॉट में लगाकर अपने खास दोस्तों को उपहार की तरह भेंट कर सकते हैं. सक्युलेंट होने की वजह से इन्हें भी बारबार पानी देने की जरूरत नहीं होती है. इनडोर प्लांट होने की वजह से इन्हें अधिक धूप की जरूरत नहीं होती. वर्कस्टेशन पर टेबल के एक कोने में इस तरह के सक्युलेंट्स रखे जा सकते हैं. साइज के अनुसार इसके कीमत में अंतर होता है लेकिन अमूमन 150 तक में यह आसानी से खरीदे जा सकते हैं.

लक्ष्मी कमल

स्ट्रिंग ऑफ पर्ल  : माेती की लड़ियों की तरह दिखनेवाला यह प्लांट अपनी खूबसूरती की वजह से पॉपुलर हो गया है. इसकी खास बात यह है कि इसे छोटे गमले में लगाकर हैंग कर सकते हैं. इसे एक बार लगा  दिया जाए, तो यह ना ही सूखते हैं और ना ही मरते हैं. नर्सरी में नहीं उपलब्ध हो, तो इसे ऑनलाइन शॉपिंग की मदद से खरीदें . 4 से 5 इंच के गमले में मिलनेवाले इस पौधे की कीमत 50 रुपए से शुरू हो जाती है.

 

strings of beads
स्ट्रिंग ऑफ पर्ल

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...