बनारस वाराणसी काशी ना जाने कितने नामो से हम पुकारते है, इसे.  बनारस में ना जाने ऐसे क्या है जो टूरिस्टों को काफी आकर्षित कर यहाँ तक खींच ही लाती है.  बनारस में देखने समझने को ना जाने कितने चीजें है.  बनारसी साड़ी, ऐतिहासिक घाट, प्राचीन मंदिर, बनारसी पान, और लस्सी आदि के अलावा यहां के कई ऐसे पकवान और खाने की चीजें भी खूब पसंद की जाती हैं.  बात अगर यहाँ के स्ट्रीट फूड की करें तो चाट के बिना यह लिस्ट अधूरी है.  बनारस में चाट की कई वैरायटी आपको मिल जाएगी, जिसे खाने के बाद आप उसका स्वाद  भूल नहीं पाएंगे.  महिलाओं को गोलगप्पे और चाट काफी पसंद होते हैं, ऐसे में अगर आप बनारस गई हैं तो यहां कि इन मशहूर जगहों पर मिलने वाली चाट को खाना न भूलें.

चाट के अलावा इन जगहों पर मिलने वाली ऐसे कई डिश हैं, जो आपका दिल आसानी से जीत लेंगी.  हालांकि बनारसी लोगों की तरह बनारसी खाने की भी अपनी एक खासियत है, जो लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना लेती हैं.  देसी खाना अगर आपको बेहद पसंद है, तो आप यहां की फेमस डिश को ट्राई कर सकती हैं.  यही नहीं सुबह से लगने वाली भीड़ देख आप खुद भी अंदाजा लगा सकती हैं कि  यहां के लोग खाने के कितने दीवाने हैं.

काशी चाट भंडार

बनारस का सबसे पुराना और फेमस चाट रेस्टोरेंट है काशी चाट भंडार, जो गोदौलिया पर  है.  इस चाट भंडार की  लोकेशन घाट और काशी विश्ननाथ मंदिर के आसपास होने की वजह से यहां हमेशा भीड़ लगी रहती है.  यहां आपको बिना लहसुन और प्याज के चाट या फिर अन्य पकवान परोसे जाते है.   आपको यहां अलग-अलग तरीके की चाट मिलेगी, जिसमें टमाटर चाट, आलू टिक्की, पानी बताशे/ गोलगपा आदि शामिल हैं.  अगर आप बिना लहसुन प्याज के चटपटे पकवानों को टेस्ट करना चाहती हैं तो यहां आकर जरूर  एक्सप्लोर करें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT