सवाल-

मेरी उम्र 43 वर्ष है. पिछले सप्ताह अपनी ब्यूटीशियन की सलाह से मैंने चेहरे पर चौकलेट वैक्स करवाया, क्योंकि मेरे चेहरे पर बहुत बाल थे, जो अब डार्क और लंबे भी होते जा रहे थे. उस के बाद मेरे चेहरे पर लाल दाने व फुंसियां हो गईं. चेहरे पर कपड़ा छूने पर भी जलन होती है. बताएं मैं क्या करूं?

जवाब-

यह आप की गलतफहमी है कि आप के चेहरे पर रैशेज, दाने व बाल वैक्स के कारण हैं. आप एक बार अपने खून की जांच करवाएं, क्योंकि आप की यह प्रौब्लम हारमोन असंतुलन के कारण भी हो सकती है. हारमोंस को स्टैबिलाइज करने के लिए उचित इलाज करा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-

गरमी में हर लड़की स्लीवलेस या शौर्टस जैसे कपड़े पहनना पसंद करती हैं, जिसके लिए आप वैक्सिंग करवाना कभी नहीं भूलती. वैक्सिंग से आप अपनी बौडी के अनचाहे बाल तो हटा देतें हैं, लेकिन वैक्सिंग के बाद कईं ऐसी नई प्रौब्लम शुरू हो जाती हैं जो आपकी डेली लाइफ पर असर डालती है. जैसे रेडनेस होना या स्किन काली पड़ जाने जैसी आम प्रौब्लम. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आप वैक्सिंग के बाद होने वाली सभी प्रौब्लम से छुटकारा पा सकती हैं.

1. वैक्सिंग करवाने के बाद यह करना है जरूरी

अगर आपको वैक्सिंग करवाने के बाद स्किन पर तरह-तरह की परेशानी होती है तो आप वैक्सिंग करवाने के बाद अपनी स्किन को एक्सोफोलिएटिड यानी परत हटाने करने के लिए आप वैक्स वाली जगह पर आराम से सक्रब करें. हफ्ते में 1-2 बार ऐसे करने से आपकी स्किन सौफ्ट रहेगी.

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- 5 टिप्स: वैक्सिंग के बाद रखें इन बातों का ध्यान

Tags:
COMMENT