सवाल-

मैं एक लड़की से प्यार करता हूंहमारी सगाई हो चुकी है पर लड़की के घर वाले हमारी शादी नहीं करा रहेवे शादी की तारीख आगे बढ़ाते जा रहे हैंजबकि हम दोनों ही जल्दी से जल्दी शादी करना चाहते हैंकृपया बताएं कि क्या करें ताकि लड़की वाले हमारी शादी जल्दी कराने के लिए राजी हो जाएं?

जवाब-

लगता है, लड़की के घर वालों ने लड़की की जिद की वजह से बेमन से इस रिश्ते को स्वीकृति दी. इसीलिए वे शादी की बात को टाल रहे हैं. सही बात तो लड़की जान सकती है कि उस के घर वालों के दिमाग में क्या चल रहा है. क्यों वे इस तरह ढुलमुल रवैया अपना रहे हैं.

यदि लड़की इस रिश्ते से खुश है तो वह घर में बात कर सकती है. आप के घर वाले भी जल्दी शादी करने के लिए लड़की वालों पर दबाव डाल सकते हैं. हो सकता है कि वे शादी की तैयारी भी कर रहे हों, मगर बेहतर व्यवस्था के लिए तारीख आगे बढ़ाते जा रहे हों. बेहतर होगा कि एक बार पारिवारिक स्तर पर बात करा लें, ताकि स्थिति स्पष्ट हो जाए.

ये भी पढ़ें- मेरा वजन 70 किलो है, मुझे अपनी फिगर को बरकरार रखने के लिए क्या करना चाहिए?

ये भी पढ़ें- 

शादी किस से करनी है यह जिंदगी के सब से अहम फैसलों में एक है. जब आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के प्रति इतने सीरियस हो जाते हैं कि उन के साथ अपना भविष्य देखने लगते हैं, पूरी जिंदगी साथ बिताने के सपने देखते हैं तो समझिए कि समय आ गया है जब आप उन्हें शादी के लिए प्रपोज करें. मगर जरुरी है कि उन्हें प्रपोज़ करने से पहले आप अपने पेरेंट्स से इस बारे में विस्तार से बात करें. वैसे पैरंट्स के आगे इस तरह की बातें करना सब के लिए उतना सहज नहीं होता. खासकर बच्चे अक्सर अपने पिता से हर बात नहीं कर पाते.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT