सवाल-

मैं ने अपनी अपर आर्म पर एक टैटू बनवाया था पर अब मैं उस से बोर हो चुकी हूं. अत: मुझे टैटू रिमूवल के टिप्स दें, जिन पर मुझे ध्यान देना चाहिए?

जवाब-

आप को सब से पहले टैटू रिमूवल के लिए रिसर्च करना होगा कि कहां और कैसे टैटू रिमूव किया जाता है. कई बार ऐसा करने पर भी धोखा हो जाता है. इसलिए इसे बारीकी से देखें, डाक्टर से कंसल्ट करें और जाने आप की खोज सही है या नहीं.

किसी भी स्थान पर टैटू रिमूव न करवाएं, किसी भी अच्छे डर्मैटोलौजिस्ट के पास जाएं. सभी टैटू को रिमूव करना आसान नहीं होता.

काले रंग के टैटू को रिमूव करना चटकदार रंगों की तुलना में आसान होता है. ग्रीन और ब्लू रंग के टैटू को रिमूव करना चुनौतीपूर्ण होता है. लेजर रिमूवल एक अच्छा विकल्प है जिस में रिमूव करने में कई सैशन लगते हैं, जो महीनों से ले कर साल तक भी होता है.

आजकल के युवाओं में टैटू का क्रेज़ बहुत है. वे जितनी जल्दी टैटू बनवाते है, उतनी हो जल्दी उससे बोर होकर मिटाने की कोशिश करते है. ऐसे में सही जगह की तलाश कर उसे मिटाना सही होता है. गंदे और अनहाइजीनिक स्थान पर जाने से व्यक्ति को लेने के देने पड़ सकते है. इस बारें में एलायन्स टैटू स्टूडियो के सेलेब्रिटी टैटू आर्टिस्ट सनी भानुशाली बताते है कि टैटू का ट्रैंड पिछले कई सालों से हमारे देश में शुरू हुआ है. समय के साथ-साथ इसकी पौपुलैरिटी बढती गई है, ऐसे में वे कई बार बिना सोचे समझे टैटू करवा लेते है और बाद में उसे मिटाने के लिए आसपास के किसी टैटू आर्टिस्ट के पास जाते है, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिलता. टैटू रिमूवल के लिए कुछ बातों पर जरूर ध्यान दें...

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...