जब 2 लोग रिश्ते में जुड़ते हैं तो उन्हें किसी तीसरे की परवा नहीं होती. मानो उन की दुनिया बदल गई हो. प्यार के शुरुआती दिनों में तो बौयफ्रैंड को अपनी गर्लफ्रैंड के अलावा किसी का खयाल भी नहीं आता. हर वक्त उस की ही बातें और उस का ही इंतजार. दुनिया रंगीन हो जाती है और स्काई पिंक. लेकिन धीरेधीरे प्यार की गरमाहट कम होने लगती है या आप पर से उस का ध्यान हटने लगता है. सब यही चाहते हैं कि उन के और पार्टनर के बीच प्यार हर रोज बढ़ता जाए, लेकिन कभी काम तो कभी दूसरी वजहों से रिश्तों में बोरियत आने लगती है. भाई किसी भी लड़की को यह बात बिलकुल मंजूर नहीं होती कि उस का बौयफ्रैंड उस पर ध्यान न दे या फिर उन की लवलाइफ बोरिंग हो जाए.

इस सिचुएशन से बचने के लिए यह जरूरी नहीं है कि हर बार आप बौयफ्रैंड को सरप्राइज दें या महंगे तोहफे दें. ऐसा करने से भले ही उस का ध्यान आप पर कुछ समय के लिए रहे, लेकिन फिर वही रोनाधोना कि वह तो मु?ो प्यार ही नहीं करता या वह मु?ा से बोर हो गया है. दरअसल, आप पर ध्यान न देने का मतलब यह नहीं है कि आप के बौयफ्रैंड को आप से प्यार नहीं. लेकिन हां, रोजरोज एक ही रूटीन से वह बोर जरूर हो सकता है. प्यार का रिश्ता बड़ा ही नाजुक होता है. हंसीमजाक और शरारत जैसी छोटीछोटी चीजें इस में नयापन भरती हैं.

तो अगर आप भी अपनी लवलाइफ में तड़का लगा कर उसे चटपटा बनाना चाहती हैं तो हमारे बताए हुए प्रैंक्स को एक बार जरूर आजमाएं. हो सकता है कि आप के प्रैंक्स से वह परेशान हो जाए. लेकिन जब आप उस को बताएंगी कि ये सिली प्रैंक्स सिर्फ उस के करीब आने के लिए थे तो उस को आप पर प्यार आएगा.

1. बौयफ्रैंड के दोस्तों का लें सहारा

अकसर देखा जाता है कि बौयफ्रैंड यह नहीं चाहते कि उन की गर्लफ्रैंड उन के दोस्तों के साथ ज्यादा फ्रैंडली हो या बात करे. इसलिए बौयफ्रैंड के दोस्तों को बकरा बना कर आप अपने रिश्ते में थोड़ा रोमांच भर सकती हैं. आप को करना यह है कि बौयफ्रैंड के मोबाइल से उस के दोस्तों को मैसेज भेजना है, जैसे कि आप उन को कैसी लगती हैं या फिर अपनी बुराई भी कर सकती हैं. फिर देखिए कि उन का जवाब क्या आता है. इस बहाने आप को यह भी पता चल जाएगा कि बौयफ्रैंड के दोस्त आप के बारे में क्या राय रखते हैं, आखिर आप के बौयफ्रैंड ने अपने दोस्तों के सामने आप की क्या छवि बनाई हुई है. हां, इस बात का ध्यान भी  जरूर रखें कि उस के दोस्तों को यह पता न चले कि मैसेज आप ने किया है. आखिर में इन सब के बारे में अपने बौयफ्रैंड को जरूर बता दें और इसे सिर्फ मजाक के तौर पर ही लें.

ये भी पढ़ें- 40 पार ढूंढ़ लें खुशियां अपार

2. जब बौयफ्रैंड का गैजेट हो जाएगा गुम

लड़कों को उन के गैजेट्स से बहुत प्यार होता है. वे हर लेटैस्ट गैजेट को अपने पास रखना चाहते हैं. ऐसे में यह आइडिया आप के जरूर काम आएगा. आप अपने बौयफ्रैंड के सब से फेवरेट गैजेट को कुछ समय के लिए उस से मांग लें और फिर कुछ घंटों बाद यह कह दें कि गैजेट आप से कहीं खो गया है. इस बात को सुन कर वह परेशान हो जाएगा और आप से पूछने की कोशिश करेगा कि कब गुम हुआ, कहां रखा था या फिर उसे ले कर कहांकहां गई थीं. जब वह ऐसे कई सवालों की बरसात करने लगे तो आप उसे बता दें कि यह सिर्फ एक मजाक था.  यकीनन, उस की हंसी छूट जाएगी.

3. बाथरूम की नौटंकी आएगी काम

आप ने भी देखा होगा कि सीरियल्स और फिल्मों में लड़कियां बौयफ्रैंड का अटैंशन पाने के लिए बाथरूम में गिरने का नाटक करती हैं. इस ट्रिक को आप भी अपना सकती हैं. करना बस यह है कि बाथरूम में जोर से चिल्लाना है और नाटक करना है कि आप गिर गई हैं, आप को काफी चोट लग गई है और आप चल नहीं पा रही हैं. इतना पता चलते ही वह आप के लिए परेशान हो जाएगा, लेकिन आप उस को असलियत बता दें. यकीनन यह आप के लिए एक अच्छा पल होगा. भला केयर और कंसर्न किस लड़की को अच्छी नहीं लगती.

4. दूसरों के साथ फ्लर्टिंग से बनेगी बात

यह बात सच है कि लड़कों को यह बिलकुल पसंद नहीं कि उन की गर्लफ्रैंड किसी और लड़के के साथ फ्लर्ट करे या किसी और की बात भी करे. आप को यकीन हो या न हो, लेकिन इस बात का लड़कों के दिल और दिमाग दोनों पर काफी गहरा असर पड़ता है.

यदि आप ऐसा करती हैं तो इस बात से आप के बौयफ्रैंड को जलन होगी कि आप किसी और के साथ फ्लर्ट क्यों कर रही हैं. साथ ही साथ, वह इस बात से काफी परेशान भी हो जाएगा. यह एक बढि़या आइडिया हो सकता है क्योंकि ऐसा करने के बाद उस का ध्यान सिर्फ आप पर ही होगा. हालांकि थोड़ी देर बाद उसे यह जरूर बता दें कि यह एक प्रैंक था.

5. उस से कहें कि सीरियस बात करनी है

लड़के अकसर अपनी गर्लफ्रैंड से सीरियस टौपिक पर बात नहीं करना चाहते और घबरा जाते हैं. उन को लगता है कि पता नहीं इस बार मेरा कौन सा ?ाठ पकड़ा गया है या फिर कौन सी बात है जो सीरियस है. इसलिए वे आप से कन्नी काटने लगते हैं या फिर बहाने बनाने लगते हैं. यह प्रैंक आप के बौयफ्रैंड के लिए एकदम सही रहेगा. आप उस को कौल करें और एकदम गंभीर आवाज में कहें कि आप को उस से कुछ सीरियस बात करनी है. फिर देखिए वह कैसे घबराता हुआ आप के पास आएगा. जब वह आप से मिले तो थोड़ी देर सीरियस रहने की ऐक्टिंग करें, फिर मजाकिया अंदाज में सच बता दें. इस के बाद उस का चेहरा देखने लायक होगा.

6. नाइटआउट का मजाक

अगर बौयफ्रैंड आप पर ध्यान नहीं दे रहा और काम में ही उल?ा हुआ है तो यह ट्रिक उस पर जरूर जादू करेगी. आप उस से कहें कि दोस्तों के साथ नाइटआउट कर रही हैं और वहां मेल फ्रैंड्स भी आ रहे हैं या आप किसी ऐसी जगह जा रही हैं जहां सिर्फ लड़के ही हैं. फिर देखिए कैसे वह आप के बारे में सोचना शुरू कर देगा. आप उसे फोन करें या न करें, उस का फोन आप के पास जरूर आ जाएगा. हो सकता है वह यह भी पूछ ले कि कहां जा रही हो, मैं भी आ जाऊंगा. इस तरह उस का ध्यान पूरी रात आप पर ही रहेगा. हां, बाद में सच बता कर बोलें कि यह प्रैंक तुम्हें आजमाने के लिए था.

ये भी पढ़ें- जानें बच्चों के बिगड़ने के पीछे क्या हैं ये 7 बड़े कारण

7. अगर बौयफ्रैंड खाने का हो शौकीन

हमारे यहां आज भी कहावत है कि पति या बौयफ्रैंड के दिल का रास्ता पेट से हो कर जाता है. यकीन मानिए आज भी दादीनानी के जमाने का यह नुस्खा काम करता है खासकर तब जब बौयफ्रैंड फूडी हो. खट्टेमीठे प्रैंक के लिए आप खाने में भी ऐक्सपैरिमैंट कर सकती हैं, जैसे अगर आप कोई नमकीन डिश बना रही हैं तो उस में चीनी डाल दें या चीनी वाली डिश हो तो उस में नमक मिला दें. जब डिश बन कर तैयार हो जाए तो बौयफ्रैंड को खाने के लिए दें. अब यह देखने के लिए तैयार हो जाएं कि डिश चखने के साथ ही उस के चेहरे का रिऐक्शन क्या होता है. हां, लेकिन आप ऐसा रिएक्शन दें जैसे यह अनजाने में किया है, जानबूझ कर नहीं.

8. बदल दें बैस्टी का नाम

हम लड़कियों की लाइफ में एक न एक तो ऐसी दोस्त होती ही है जो हमारे लिए बहुत खास होती है, जिस से हम अपनी बातें शेयर करते हैं. तो अब आप को अपनी इस बैस्टी का नंबर किसी लड़के के नाम से सेव करना है और उस से चैट करना है. साथ ही, स्माइल के साथ रिप्लाई करना है ताकि आप के जो ‘वो’ हैं, इस पर ध्यान दें. जब बौयफ्रैंड देखेगा कि उस के होते हुए आप किसी और लड़के से बात कर रही हैं तो जलन होना तो लाजिमी है. जब वह बरदाश्त नहीं कर पाए कि आप किसी दूसरे लड़के से इतनी कंफर्टेबली बात कर रही हैं तो उस को हंसते हुए सचाई बता दें कि आप की बैस्टी है कोई और नहीं. सोचिए, उस वक्त वह क्या करेगा.

Tags:
COMMENT