जल्दबाजी करने से बचें 

एक उम्र आने पर हमारे मन में विपरीत सैक्स के प्रति फीलिंग्स बढ़ जाती हैं. तब भले ही हमें अपनों से कितना भी प्यार क्यों न मिले, लेकिन हमें तो हमसफर के साथ की ही जरूरत होती है. ऐसे में हमसफर की तलाश में जल्दबाजी में औनलाइन पार्टनर सर्च करने के चक्कर में कहीं आप के साथ धोखा न हो जाए, क्योंकि इस के जरीए बहुत धोखे जो होते हैं. कई बार पैसा ऐंठने के चक्कर में बहुत बड़ा सच छिपाया जाता है, कई बार दोबारा शादी कर दी जाती है. कई बार पूरा रिश्ता ही झूठ पर टिका होता है. ऐसे में भले ही आप को थोड़ा इंतजार करना पड़े, जांचपड़ताल करनी पड़े, लेकिन जल्दबाजी न करें.

अब औनलाइन का जमाना है. आप के एक और्डर करते ही सामान आप के दरवाजे पर पहुंच जाता है. मगर आप ने अपने लिए किसी भी औनलाइन साइट पर ड्रैस और्डर की, जो इमेज में तो बढि़या दिख रही है, कलर भी मस्त है, साइज भी परफैक्ट है, लेकिन जैसे ही ड्रैस घर आई और आप ने उसे ट्राई कर के देखा तो आप का सारा मूड औफ हो गया या फिर आप ने उसे देख कर मूड बदल लिया, क्योंकि जैसी वह खरीदते वक्त दिख रही थी, वास्तव में वैसी नहीं है.

तो ऐसे में भी आप को परेशान होने की जरूरत नहीं होती, क्योंकि आप के पास उसे बदलने या फिर उसे वापस करने का विकल्प जो है. इस की पूरी प्रक्रिया बहुत आसान होती है और आप का पैसा भी कुछ ही दिनों में वापस आ जाता है. लेकिन यह बात औनलाइन दूल्हादुलहन और्डर के मामले में सही नहीं होती है, क्योंकि कोरोना के संकट के समय में जब पार्टनर का चयन औनलाइन ही संभव है, वहां पर पार्टनर की अदलाबदली वाला औप्शन नहीं चलेगा. एक बार सामान और्डर कर दिया यानी आप का हमसफर घर आ गया फिर तोउस से समझौता करना ही पड़ेगा, नहीं तो भारी पड़ेगा.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT