अगर आप भी ड्राइविंग करते समय फोन का इस्तेमाल करते हैं तो सुधर जाइए. ये आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है. कुछ समय पहले एक अध्ययन के मुताबिक भारत में हर 10 में से 3 व्यक्ति वाहन चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल करते हैं.

गाने सुनते हैं या बात करते हैं जिसके कारण वो सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. आजके समय में मोबाइल फोन यदि सबके लिए अच्छा है तो कुछ मामलों में खतरनाक भी है और यहां पर तो आपकी जिंदगी का सवाल है.

29 मई 2016 की बात है एक खबर आई थी कि मध्य प्रदेश में बिलासपुर के रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति फोन पर बात करते हुए ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था उसका पैर फिसल गया और गिर गया जिसके कारण तत्काल ही उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- #bethebetterguy: ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट है जरूरी

एक खबर 25 जुलाई 2016 को आई थी कि उत्तर प्रदेश के भदोही मे एक व्यक्ति रेलवे फाटक को क्रॉस कर रहा था, उसने अपने कान में ईयरफोन लगा रखे थे और उसे ट्रेन आवाज सुनाई नहीं दी वो व्यक्ति बस चला रहा था ट्रेन की बस से टक्कर हो गई और बस में सवार आठ लोगों की जान चली गई.

ऐसी तमाम खबरें आई हैं कि ड्राइविंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करने की वजह से दुर्घटना हुई है. अखबारों के पन्नों में ऐसी तमाम खबरें मिलेंगी. सबसे ज्यादा तो आजकल युवा इसके पीछे पागल हैं. उन्हें लगता हैं कि हेड फोन लगा कर चलने से मैं ज्याद कूल दिखुंगा.

उन्हें ये सब फैशन लगता है लेकिन वो ये नहीं जानते कि वो अपनी मौत को न्योता दे रहें हैं. तो आपके लिए ये जरूरी है कि यदि आपके पास फोन है तो उसका इस्तेमाल सही तरीके से करें ताकि कहीं वो आने वाले समय में आपके लिए वरदान की जगह अभिशाप ना बन जाए. इसलिए सावधान हो जाइए.


Hyundai रखता है आपकी सभी जरूरतों का ख्याल और करता है आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए हर प्रयास. आप भी करें हर ट्रैफिक नियम का पालन और रखें अपना और अपने चाहने वालों का ध्यान.

Tags:
COMMENT