बारहवीं के बाद बात ग्रेजुएशन में दाखिले की हो या फिर ग्रेजुएशन के बाद पोस्ट ग्रेजुएशन की. रिसर्च पाठ्यक्रमों में दाखिला हो या फिर फेलोशिप को लेकर जानकारी आपकी हर मुश्किल का हल आगामी 9 जून, रविवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कौलेज में उपलब्ध रहेगा. जी हां, यूथ यूनाइटेड फौर विजन एंड एक्शन (युवा,  YUVA) एनजीओ के उदय इनिशिएटिव के अंतर्गत रविवार को डीयू, जेएनयू, इग्नू व आईपी यूनिवर्सिटी सहित कई अन्य विश्वविद्यालययों के विशेषज्ञ दाखिले की हर मुश्किल का हल लेकर उपलब्ध रहेंगे.

ये भी पढ़ें- विश्व पर्यावरण दिवस: शिक्षक ज्ञान नहीं देता, करके भी दिखाता है

मुख्य रूप से 12वीं की परीक्षा में पास विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए आयोजित इस करियर काउंसलिंग सत्र में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद के अवसरों पर भी परमर्श का अवसर उपलब्ध रहेगा. युवा नामक संगठन के 'उदय' इस इनिशिएटिव के जरिये विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा के बाद कौलेज में एडमिशन और पाठ्यक्रम संबंधी हर जानकारी प्रदान की जाएगी .जिन विद्यार्थियों ने हाल ही में 12वीं कक्षा की परीक्षा पास की है और वे अपने करियर को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं, वे 9 जून को दयाल सिंह कौलेज के औडिटोरियम में सुबह 10 बजे बाद पहुंचकर इस काउंसलिंग के अवसर का लाभ उठा सकते है. स्टूडेंट्स इस इवेंट के बारे में युवा की वेबसाइट yuva.net.in पर जाकर विस्तृत में जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- मैट्रो में खुलती निजी बातें

युवा संगठन के मुताबिक उदय इनिशिएटिव के जरिए दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, इंद्रप्रस्थ कौलेज फौर वुमन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, अंबेडकर विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय और दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालय समेत सभी प्रमुख कौलेजों और विश्वविद्यालयों के संबंध में छात्रों को परामर्श की सुविधा उपलब्ध रहेगी. युवा संगठन के इस करियर काउंसलिंग सत्र में जेएनयू के रजिस्ट्रार, इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के उप रजिस्ट्रार, हिमगिरी जी यूनिवर्सिटी के कुलपति समेत हंसराज कौलेज, दौलत राम कौलेज, पीजीडीएवी कौलेज और दयाल सिंह कौलेज के प्रिंसिपल और एसआरसीसी कौलेज के  प्रोफेसर विशेषज्ञ के रूप में शामिल होंगे. ये काउंसलिंग निःशुल्क होगी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...