अमित सिंगले

एमडी ऐंड सीईओ, एशियन पेंट्स

हर घर कुछ कहता है’ इस टैग लाइन के साथ पिछले 29 सालों से एशियन पेंट्स लिमिटेड के साथ जुड़ चुके एशियन पेंट्स लिमिटेड के एमडी ऐंड सीईओ अमित सिंगले ने हमेशा घर के डैकोर को व्यक्ति के इमोशन से जोड़ा है. यही वजह है कि कंपनी आज सब से बड़ी पेंट और डैकोर कंपनी के नाम से उभरी है. इस में उन्होंने ग्राहकों की जरूरतों, पर्सनल इंटीरियर डिजाइन और बजट पर हमेशा खास ध्यान दिया है. उन की रिसर्च और संबंधित उत्पाद का तालमेल हमेशा कंज्यूमर के मन को भाया है. कंपनी ने अपनी इस नीति की वजह से दिनोंदिन प्रगति के रास्ते पर चलते हुए अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है.

कई सालों की रिसर्च के बाद कंपनी ने ‘ब्यूटीफुल होम सर्विस’ को लौंच किया, जिस का मकसद एक सुरक्षित और हाइजीन घर से सब को परिचित कराना है. इस में कंपनी ने कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों में जो डर की भावना फैली है, उस का ध्यान रखते हुए प्रशिक्षित कर्मचारी, हाइजीन और सोशल डिस्टैंस को कायम रखते हुए टीम का निर्माण किया है ताकि ग्राहक बिना किसी घबराहट और परेशानी के अपने घर का मेकओवर कर इस उत्सव में अपने परिवार के साथ आनंद उठा सकें. अमित सिंगले से उन की जर्नी और चुनौती के बारे में बात हुई. पेश हैं कुछ अंश:

इतने सालों में लोगों के रंगों के प्रति रुझान में किस तरह के बदलाव पाते हैं?

देखा जाए तो लोगों की सोच और दृष्टिकोण में काफी अंतर आया है. घर की सजावट के बारे में अगर बात करें तो लोग नईनई चीजों को घर में शामिल करने लगे हैं. इंटरनैट के चलन की वजह से लोग घर में बैठ कर पूरी दुनिया में कहां किस तरह की सजावट हो रही है, उस से अपनेआप को जोड़ रहे हैं. इस से लोगों की चाह अधिक बढ़ गई है और जब वे किसी ब्रैंड के पास जाते हैं तो वे आधुनिक, सब से अच्छी और नई चीज खोजते हैं. ऐसे में हर साल किसी भी ब्रैंड को अगर आगे रहना है तो नईनई शोध के द्वारा नईनई सजावट के साधनों को लाने की लगातार जरूरत होती है. यही सब से बड़ी चुनौती किसी ब्रैंड के लिए होती है. मैं ने इतने सालों में बहुत बदलाव देखा है. मैटीरियल से ले कर घर की सजावट के नए आइटम टैक्सचर जो दीवारों पर आए हैं, वे सब काबिलेतारीफ हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...