बॉलीवुड के कई सेलेब्स सरोगेसी के जरिए माता-पिता बन चुके हैं. हाल ही में शिल्पा शेट्टी भी सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं, फैंस और फैमिली शिल्पा को बधाई दे रहे हैं. लेकिन कंगना की बहन रंगोली चंदेल और शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत ने सरोगेसी को लेकर जो बयान दिया है, उससे ऐसा लगता है कि वो शिल्पा के इस फैसले को सही नहीं मानते.

दरअसल, एक बच्चे की मां रंगोली चंदेल ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया था कि वो जल्द ही दूसरा बच्चा गोद लेंगी और इसके साथ ही उन्होंने कहा- “मैं बाकी कपल्स को भी यह कहना चाहती हूं कि सरोगेसी के बजाए बच्चा गोद लें, उन लोगों को घर देने की कोशिश करें जो कि पहले से इस दुनिया में हैं और उनके पेरेंट्स बनें”.

दूसरी तरफ मीरा राजपूत कम उम्र में ही नेचुरल तरीके से दो बच्चों की मां बन चुकीं हैं, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ भी हो रही है.  हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “मां बनना कोई आसान काम नहीं है. प्रेग्नेंसी में महिलाओं की बॉडी में कई परिवर्तन होते हैं. फैट बढ़ने से शरीर मोटा हो जाता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं कि सरोगेसी के जरिए मां बनो. प्रेग्नेंसी के बाद भी महिलाएं अपनी बॉडी शेप में ला सकती हैं. अपने फिगर को लेकर इतना भी क्या सोचना?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...