कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लेकिन अखिल ने उस रिश्ते के लिए मना कर दिया, यह कह कर कि वह मुझ से प्यार करता है और शादी भी मुझ से ही करेगा. अखिल की बातें सुन कर पहले तो उस के मातापिता उखड़ गए, लेकिन फिर समझाते हुए बोले कि एक शानदार जीवन जीने के लिए प्यार से ज्यादा पैसों की जरूरत होती है और उस का जो सपना है कि खुद अपना एक पैट्रोल पंप हो, वह इस शादी से पूरा हो सकता है.

पैसों की चकाचौंध और उस के पूरे होते सपने उसे मुझ से बेमुख करने लगे. अब वह मुझ से कन्नी काटने लगा. जब भी मैं उसे फोन करती, वह मेरा फोन नहीं उठाता और अगर उठाता भी, तो एकदो बातें कर के तुरंत ही रख देता. मुझे तो तब भी यही लग रहा था कि अखिल मुझ से बहुत प्यार करता है.

अखिल के संग शादी को ले कर मेरे सपने बलवती होते जा रहे थे और उस ने ही कहा था कि वह अपने मांपापा को हमारी शादी के लिए मना ही लेगा, किसी न किसी तरह से, इसलिए मैं चिंता न करूं. वह सब तो ठीक है पर मैं अखिल को अपने आने वाले बच्चे के बारे में बताना चाह रही थी. खुशखबरी देना चाहती थी उसे. लेकिन वह तो मेरा फोन ही नहीं उठा रहा था. सो, मैं एक दिन खुद ही उस से मिलने चली गई. जब मैं ने उसे अपने होने वाले बच्चे के बारे में हंसते हुए बताया और कहा कि अब वह जल्द से जल्द अपने मातापिता से हमारी शादी की बात कर ले. तो वह बोला कि वह मुझ से शादी नहीं कर सकता क्योंकि उस की शादी कहीं और तय हो चुकी है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...