कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वेकाश को अचानक सूझ कि अगर जेवन के बारे में उसे ऐसी कोई बात पता चल जाती है जिसे वह उस के खिलाफ उपयोग कर सके, ऐसी कोई बात जो जेवन नहीं चाहता हो कि किसी को पता चले, तो इस भयानक परिणाम वाले प्रकरण से उसे मुक्ति मिल सकती है. जब तक वेकाश और निशानिका अपना मुंह बंद रखेंगे, तब तक जेवन भी अपना मुंह नहीं खोल पाएगा. परंतु इतनी जल्दी कैसे इस आदमी का कोई राज पता चल सकेगा क्योंकि जल्द ही सब लोगों की नजर में आ जाएगा कि जेवन गायब है और फिर उस की तलाश शुरू हो जाएगी.

शांतलू और उस की पत्नी से पूछने पर वे लोग बता देंगे कि जेवन ने निशानिका की गिफ्ट शौप का पता उन से मांगा था और उसी के बाद से वह गायब है. फिर पूछताछ करने के लिए पुलिस यहां इस दुकान तक आ पहुंचेगी. जैसे भी हो उसे और निशानिका को अपनेआप को बनाए रखना होगा, सबकुछ सामान्य रूप से चलने देना होगा. फिर भी यह कैसे सुनिश्चित किया जाए कि अंदर कमरे में बंद व्यक्ति शोरशराबा न कर सके और छूट कर बाहर न भाग सके?

वेकाश ने अपना मोबाइल निकाला और सारी सोशल मीडिया साइटों पर जेवन का नाम खंगाला. यूट्यूब पर भी देखा. लिंक्ड इन पर जेवन का बायोडेटा देखा. ध्यान से तारीखों का निरीक्षण किया. उसे यह देख कर अचरज हुआ कि स्नातक डिगरी के लिए पहले जेवन ने जिस महाविद्यालय में दाखिला लिया था 2 साल के कोर्स के बाद उसे छोड़ कर किसी और महाविद्यालय में फिर से उस ने दाखिला लिया और अंतत: डिगरी इस दूसरे महाविद्यालय से प्राप्त की. वैसे तो इस महाविद्यालय परिवर्तन के कई कारण हो सकते थे. अत: उस ने इस का उत्तर जेवन के मुंह से ही जानना उचित समझ.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...