कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लेखक- राजेश कुमार सिन्हा

एक संडे कोमल पूरा लंच बना कर सपरिवार मेरे घर आ गई और फिर वहीं सब ने लंच किया. हमारी शादी की तारीख तय हो गई. शादी मुंबई में ही होनी थी. तय यही हुआ कि एंगेजमेंट और शादी सब एकसाथ ही हो जाएगी.

जब मैं ने इस की जानकारी अपने औफिस के लोगों ने दी, तो सभी खुश हुए क्योंकि शादी यहीं होनी थी तो सभी उस में शामिल हो सकते थे.

शादी की तारीख में जब 15 दिन बचे तो उस ने बूआ को भी मुंबई ही बुला लिया. फ्लैट के लिए सभी जरूरी सामान की शौपिंग कोमल, उस की मम्मी और उस ने साथ मिल कर ही की थी, बाकी तैयारियां कोमल के पापा और उन के करीबी मिल कर कर रहे थे. उस की अपनी शौपिंग भी उस ने कोमल के साथ मिल कर ही की थी.

शादी की तारीख के 2 दिन पहले एंगेजमेंट की रस्म हुई. उस की तरफ से औफिस के कुछ लोग थे और कोमल की तरफ से काफी लोग थे और उसी दिन उस का सभी से परिचय भी हुआ. कार्यक्रम काफी अच्छा रहा. सभी ने ऐंज्वाय किया और उन के सुखमय जीवन की कामना की. 2 दिन बाद ही शादी थी. उस के कुछ पुराने दोस्त भी आ गए थे, जो उस के घर ही रुके हुए थे. ऐसे में पूरा माहौल खुशनुमा बना हुआ था.

ये भी पढ़ें- Valentine Special: अपनी खातिर- तीन किरदारों की अजब प्रेम की गजब कहानी

शादी के दिन बरात के लिए सभी को शाम 7 बजे हाल पहुंचना था और उसी के अनुसार उस ने सभी को आमंत्रित किया हुआ था. वह अपने दोस्तों और बूआजी के साथ शाम 6 बजे ही पहुंच गया था. कोमल के परिवार के भी सभी करीबी लोग हाल पहुंच चुके थे. बरात में उस के औफिस के लगभग सभी लोग शामिल हुए. सबकुछ समायानुसार बड़े धूमधाम से संपन्न हुआ.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...