कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

‘‘ठीक है बाबा, कई बार तो बता चुकी हो,’’ अपनी नईनवेली दुलहन को बांहों में भरते हुए विनय बोला.

‘‘बारबार बताना जरूरी है, क्योंकि मैं जानती हूं मेरे औफिस जाने के बाद तुम बिना कुछ खाएपीए ही औफिस निकल जाओगे, इसलिए तुम्हारा नाश्ता बना जाया करूंगी... बस ओवन में गरम कर के खा लिया करना.’’

‘‘जो हुक्म रानी साहिबा,’’ विनय ने प्यार से उस का गाल चूम लिया. एक अच्छे पति की तरह वह सारिका की सारी बातें मान लेता था.

दोनों सुबह अपनेअपने काम पर चले जाते थे. वीकैंड की छुट्टी में दोनों लौंग ड्राइव पर निकल जाते... उन की जिंदगी प्यार से लबरेज थी.

यों ही 3 साल किसी सुखद सपने से गुजर गए. फिर धीरेधीरे सारिका को एक बच्चे की चाह होने लगी. हमउम्र सहेलियां 1 या 2-2 बच्चों की मांएं बन चुकी थीं. उन्हें देख कर सारिका का भी दिल चाहता कि उस के आंगन में भी बच्चे की किलकारियां गूंजें.

‘‘अब हमें भी 2 से 3 होने के बारे में सोचना चाहिए... मेरा बहुत मन करता है कि हमारे घर में भी एक नन्हा बिलकुल तुम्हारी तरह प्यारा सा हो,’’ उस ने एक दिन विनय की नाक खींचते हुए कहा.

विनय को अपनी कंपनी से प्र्रमोशन मिलने वाली थी. आजकल वह रातदिन अपनी परफौर्मैंस बेहतर बनाने में जुटा था. यह प्रमोशन उस के सुनहरे भविष्य के सपने को पूरा कर सकती थी. मगर औफिस में उस के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले और भी बहुत थे. ऐसे में उसे अपने को सर्वश्रेष्ठ साबित कर के किसी भी तरह इस प्रमोशन को पाना था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...