कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पिछला भाग पढ़ने के लिए- वजह भाग-2

( अब तक आप ने पढ़ा कि पिता की मौत के बाद अपनी माँ रीता देवी की दूसरी शादी करा कर निशा जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहती थी मगर रीता देवी अपने नए पति कमल कुमार से दूर ही भागती रहीं. शिमला ट्रिप के दौरान अपनी बेटी निशा की सहेली के साथ कमल कुमार के अवैध रिश्ते को देख कर रीता देवी आप से बाहर हो जाती हैं. अब आगे..... )

हल्ला सुन कर कमल कुमार और कुसुम भी भी नजरें चुराते कमरे में आ कर खड़े हो गए. उन्हें देख कर रीता देवी दहाड़ उठीं, " मुझे क्या पता था कि मेरे पीठ पीछे यह सब होता है? मेरी बेटी की सहेली मेरे पति के साथ..... ? हाय मैं मर क्यों नहीं गई यह सब देखने से पहले..... " कहतेकहते वह जमीन पर गिर पड़ीं और फूटफूट कर रोने लगीं.

रोतेरोते भी वह कुसुम को भलाबुरा सुनाती रहीं ,"मैं ने सोचा था कि मेरी बेटी मेरी खुशियों की चिंता कर रही है इसलिए मेरी शादी कराई पर मुझे क्या पता था कि इस सब के पीछे वह अपनी सहेली की खुशियां ढूंढ रही थी. मेरी अपनी बेटी की सहेली मेरे पति के प्यार पर डाके डाल रही है. तुझे लाज नहीं आई कुसुम अपने बच्चों को छोड़ कर उस शख्स के साथ मुंह काला कर रही है जो रिश्ते में तेरे बाप जैसा है और लानत है ऐसे मर्द पर भी जिस ने एक विधवा से केवल इस लिए शादी की ताकि उस की जवान बेटी की सहेली को अपने झांसे में ले कर मजे उड़ा सके..."

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...