8 मार्च, 2022: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, अमेज़न की एक कंपनी और विश्व में प्रमुख स्पोकन-वर्ड एंटरटेनमेन्ट कंपनी, ऑडिबल और भारत की सबसे बड़ी पत्रिका प्रकाशन कंपनी, दिल्ली प्रेस ने 60 से भी ज्यादा लोकप्रिय हिन्दी कहानियां जारी करने की घोषणा की है। इस प्रकाशन हाउस की सबसे प्रसिद्ध महिला पत्रिका गृहशोभा, सरिता, सरस सलिल और मनोहर कहानियां की कहानियों को ऑडियो फॉर्मेट में ऑडिबल पर बिलकुल मुफ्त में जारी किया गया है ।

ये कहानियां फैमिली ड्रामा और रोमांटिक प्रेम कहानियों वाली विधा में है, जोकि बेहद दिलचस्प और सुनने में आसान हैं। हमारे व्यस्त रहने वाले श्रोताओं के लिये ये कहानियां बिलकुल सटीक हैं, जो उनके ‘व्यस्त समय’ को फुर्सत के पलों में बदल देंगी, यानी मल्टीटास्किंग करते हुए भी इसे सुन सकते हैं। इस माध्यम की प्रकृति ऐसी है कि श्रोता इन कहानियों को घर के काम करते हुए, एक्सरसाइज करते हुए या फिर सोने के पहले के रूटीन को करते-करते भी सुन सकते हैं। इससे श्रोताओं को आनंद के वे निजी पल भी मिलते हैं- बस कानों में ईयरफोन्स लगायें और एक अलग ही दुनिया में खो जायें।

फैमिली ड्रामा जोनर की कुछ चर्चित कहानियों में शामिल हैं:

  • मैं सिर्फ बार्बी डॉल नहीं हूं (गृहशोभा पत्रिका से): यह खुद की सहायता और आत्मविश्वास की कहानी है, जो मनीष और परी के रिश्ते को लेकर बुनी गई है। जब परी को पहली बार पता चलता है कि उसे पीसीओएस है।
  • तालमेल (गृहशोभा पत्रिका से): यह आज के जमाने का फैमिली ड्रामा है। इसमें बूढ़े माता-पिता के संघर्षों और अपने बच्चों के साथ उनके रिश्ते की कहानी है।
  • वसीयत (गृहशोभा पत्रिका से): यह फैमिली ड्रामा, पति की असमय मौत के इर्द-गिर्द घूमता है, वसीयत आपको निश्चित रूप से आखिर तक बांधकर रखेगी।

रोमांस और रिश्ते शैली की अन्य कहानियों में शामिल हैं:

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...