हमने अपनी शादी की पहली सालगिरह की पार्टी का आयोजन बैंक्वेटहौल में किया था. ब्यूटीपार्लर से बनसंवर कर जब मैं वहां राजीव के सामने पहुंची, तो उन्होंने मेरी प्रशंसा करते हुए सीटी बजा दी.

‘‘थैंक यू, डार्लिंग. तुम भी किसी फिल्म स्टार से कम नहीं दिख रहे हो,’’ मेरे मुंह से अपनी तारीफ सुन उन का चेहरा भी खुशी से खिल उठा. धीरेधीरे मित्र और रिश्तेदार पार्टी में पहुंचने लगे. राजीव और मैं पूरे उत्साह से उन की आवभगत में लग गए. हमारी आंखें जब भी आपस में टकरातीं, तो वे खुश हो कर मुसकराते जिस से मेरे दिल में अजीब सी गुदगुदी पैदा हो जाती. फिर मेरे मायके वाले आ पहुंचे. भैयाभाभी और मम्मीपापा ने मुझे गले लगा कर शुभकामनाएं दीं. जब राकेश जीजाजी ने मुझे गले लगा कर मुबारकबाद दी, तो मेरे देखते ही देखते राजीव के माथे पर बल पड़ गए. लेकिन अब जीजाजी ने मुड़ कर राजीव को मुबारकबाद दी, तो वे उन से गले लग कर मिले. उस वक्त उन के मधुर व्यवहार को देख कर कोई नहीं कह सकता था कि वे मन ही मन जीजाजी से चिढ़े हुए थे.

‘‘मैं तुम्हारी पत्नी हूं, इस बात का मुझे गर्व है,’’ मैं ने अचानक राजीव का हाथ पकड़ कर प्यार से दबाया और फिर उन के होंठों पर उभरी प्यारी सी मुसकान देखने के बाद अन्य मेहमानों की आवभगत में व्यस्त हो गई. मैं ने जब राजीव से शादी के लिए हां की थी, तब उन के व्यवहार से उन की ईर्ष्यालू प्रवृत्ति को दर्शाने वाला कोई संकेत मेरी पकड़ में नहीं आया था. अपने मौसेरे भाई की शादी में मेरा परिचय राजीव से हुआ था. वे नवीन भैया के खास दोस्त थे. उस शादी में मुझ पर लाइन मारने वाले लड़कों की कमी नहीं थी, पर राजीव ने मेरा दिल जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी. हम बरात के साथ खूब नाचतेगाते गए थे. राजीव को ज्यादा अच्छा नाचना नहीं आता था, लेकिन मेरे इर्दगिर्द वे ही सब से ज्यादा जोशीले अंदाज में थिरकते नजर आए थे. मेरी नजरों में चढ़ने के लिए उन्होंने मुझे और मेरी सहेलियों को सारे स्नैक्स भागभाग कर चखाए. वे हर फोटो में मेरे साथ या पीछे खड़े नजर आते. उन के दोस्तों और मेरी सहेलियों ने उन की बहुत टांगखिंचाई की, पर उन्होंने मेरे इर्दगिर्द मंडराना नहीं छोड़ा था. मैं ने उन्हें उस रात ज्यादा लिफ्ट तो नहीं दी, पर यह भी सच है कि उन के लिए मेरे दिल में प्यार का छोटा सा अंकुर फूट जरूर आया था. बाद में उन्होंने मेरे औफिस के चक्कर लगाने शुरू किए. मुझे और मेरी 2 सहेलियों को 3 बार कौफी पिलाने के बाद उन्हें मेरे साथ अकेले में घूमने का मौका मिला था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...