कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सब से मिल कर सुरभि बहुत उत्साहित थी. घर का खुला वातावरण हवा में ताजगी और रिश्तों में अपनेपन की सोंधी महक घोल रहा था. आज मन उसी मोड़ पर खड़ा था जहां वह अपना बचपन उनमुक्त तरीके से जीती थी. वही मस्ती वही उमंगें, किसी ने सच ही कहा है मायका ऐसी जगह है जहां जन्नत मिलती है. न रोकटोक न कोई बंधन, हम मांपापा के बच्चे और दिल है छोटा सा... वाली कहावत सही सिद्ध हो जाती है. सारा समय यों ही चुटकी बजा कर निकल गया. पार्टी खत्म होने के बाद सब थक कर सोने चले गए पर सुरभि की आंखों से नींद गायब थी.

राहुल को उस ने फिर फोन लगा कर तन को अपने बिस्तर पर निढाल सा छोड़ दिया. कुछ पल बात कर के दिल को सुकून मिला. अपने बिस्तर पर लेटी सुरभि खिड़की से बाहर खुला आसमान निहार रही थी. मौसम साफ नहीं था. काले बादल चांद को बारबार ढक रहे थे. काले बादलों को देख कर उसे जीवन के निराशाभरे काले पल याद आने लगे. मन अवसाद से भरने लगा कि उस के आसमान पर ही काले बादल क्यों मंडराते हैं.

नींद आंखों से कोसों दूर होने लगी. भरे मन से उस ने दिल्ली फोन लगा कर अपने

सकुशल पहुंचने की सूचना विनोद को दे दी. पर नेह की एक बूंद को तरसता उस का प्यासा मन रेगिस्तान के समान सदैव तपता रहा है. विनोद का बेरूखा सा व्यवहार उसे अंदर तक सालता रहा है. अनजाने ही मन को उदासी के बादल घेर रहे थे. राहुल ने उस में मन में दबी हुई चिनगारी को शांत करने में अनजाने ही हवा भी दी थी. चिनगारी का कारण उस के पति विनोद थे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...