कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आज फिर से नई ऊर्जा का संवरण हो चुका था. उस ने स्वयं से वादा किया कि अब वह अपने सपनों को साकार करेगी. 4-5 दिन पंख लगा कर उड़ गए. वही पुरानी सुरभि अपने अंदर उसे नजर आने लगी, जिस ने कभी भी हिम्मत नहीं हारी. आज खुद से किया वादा उसे आत्मविश्वास से परिपूर्ण कर नए नजरिए से समझने के लिए प्रेरित कर रहा था.

दिल्ली घर वापस आने तक सुरभि का जैसे दोबारा जन्म हो गया था.

राहुल की बातों ने सोई हुई लालसा को जगा दिया था. आज उस के अंतस में सुरभि महक रह थी. कालेज के दिनों में जन्में उस के शौक व अपनी पसंद को उस ने फिर से अपने जीवन में शामिल कर लिया था. उसे अब किसी बात की परवाह नहीं थी न ही किसी के शक का भय था. अपने सपनों को जीवंत कर के सुरभि जैसे महकने लगी थी व उस की महक फिजां में भी महकने लगी. सुरभि ने फिर से रंगों को अपने जीवन में उतार कर जीना सीख लिया था. उस के शौक अब उस का आसमान बन गए थे.

विनोद भी उस के इस परिवर्तन से हैरान था. एक दिन चाय पीते हुए विनोद अचानक बोला, ‘‘क्या बात है सुरभि बहुत बदलीबदली नजर आ रही हो, कहां क्या किया, किसकिस से मिली... कुछ बताया नहीं? आजकल खूब जलवे बिखेर रही हो...’’

सुरभि ने बात काट कर कहा, ‘‘कुछ नहीं अपना बचपन जी रही हूं. तुम ने मुझे कभी देखा ही कहां है... कितना जानते हो मेरे बारे में व मेरे शौक के बारे में?’’ सुरभि की आवाज में ऐसी तलखी थी कि आज विनोद चुप हो कर उसे देखने लगा आगे कुछ कहने का साहस उसे नहीं हुआ.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...