औफिस में आते ही मैं ने रोज की तरह अपना लैपटौप औन किया और एमएस वर्ड में जा कर एक बढि़या सब ब्लौग लिखा, जिसे मैं रास्तेभर सोचता आ रहा था. जल्द ही उसे कौपी कर के अपने ब्लौग ‘अनजाने खत’ में पेस्ट कर के उसे पोस्ट कर दिया. अपने ब्लौग से लिंकअप करते हुए मैं ने उस का भी ब्लौग देखा ‘खुशियों भरी जिंदगी.’ मगर आज भी उस ने कुछ नहीं लिखा था.

3 दिन हो गए थे, उस ने कुछ भी नहीं लिखा, जबकि वह तो रोज लिखने वालों में से है. कभीकभी तो एक दिन में 2-3 कविताएं भी लिख डालती थी. कहीं उस की तबीयत तो नहीं खराब हो गई? मैं फेसबुक पर गया. वहां भी उस की ऐक्टिविटी 3 दिन पहले की दिख रही थी. व्हाट्सऐप पर भी लास्ट सीन देखा तो वही हाल था. आखिर वह पिछले 3 दिनों से है कहां? कहीं बीमार तो नहीं? नहींनहीं वह बीमार भी होती तब भी कुछ न कुछ जरूर लिखती थी. ज्यादा बड़ा नहीं तो 2-3 पंक्तियों की कोई क्षणिका या हाईकू... कहीं उस का लैपटौप व मोबाइल तो नहीं खराब हो गया? अरे नहीं, दोनों एकसाथ कैसे खराब हो सकते हैं? चलो फोन कर के ही देखता हूं. लेकिन उस ने मु झे मैसेज या फोन करने के लिए मना कर रखा है. हमेशा वही फोन करती है. मैं खुद से ही सवालजवाब करने में उल झा था.

मेरी हिम्मत नहीं हो रही थी कि मैं उसे फोन करूं. कहीं उस के पति ने देख लिया तो बेचारी मुसीबत में पड़ जाएगी. यही सोच कर मैं ने उसे कौल या मैसेज नहीं किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...