महिलाएं हमेशा अपने परिवार की सेहत के प्रति चिंतित रहती हैं. उन्हें लगता है कि उन के परिवार की सेहत पर कोई आंच न आए और वे हमेशा मुसकराते रहें और यह तभी संभव है जब वे फिट रहेंगे. इस के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं. सुबह के हैल्दी ब्रेकफास्ट से ले कर रात तक का डिनर उन का पौष्टिकता से भरपूर बनाती हैं और उन के इस प्रयास में दिल्ली प्रैस द्वारा आईटीसी आशीर्वाद सर्वगुण संपन्न कार्यक्रम का आयोजन गत  19 जुलाई, 2018 को दिल्ली के हरीनगर इलाके में व 24 जुलाई, 2018 को पीतमपुरा के नरसिंह भवन में किया गया.

कार्यक्रम की शुरूआत

कार्यक्रम की ऐंकरिंग अंकीता मंडल ने की. उन्होंने शुरुआत में ही बताया कि आज हम अपने अनहैल्दी खानपान की वजह से खुद को फिट नहीं रख पा रहे हैं जबकि आशीर्वाद आटे में सभी जरूरी पौष्टिक तत्व होने के कारण यह हमारे शरीर की जरूरतों को पूरा करने में काफी हद तक सक्षम है. इस के बाद उन्होंने रोटी मेकिंग की ऐक्टिविटी करवाई जिस का मकसद यह बताना था कि किस तरह आशीर्वाद आटा अन्य आटों से भिन्न व बेहतर है. इस में भाग लेने वाली सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

शैफ सैशन

इस के बाद शैफ सैशन शुरू हुआ जिस में शैफ वैभव भार्गव व आनंद पंवार ने आशीर्वाद शुगर रिलीज कंट्रोल आटे से लो शुगर स्वीट डिश बना कर डायबिटीज के मरीजों की भी स्वीट खाने की इच्छा को पूरा किया.

शैफ आनंद पंवार ने कोकोनट मिल्क बनाने की बहुत ही आसान रैसिपी बताई. उन्होंने बताया कि आप कसे नारियल में पानी डाल कर एक रात के लिए रख दें. फिर अगली सुबह छन्नी से पानी छान कर उसे कोकोनट मिल्क की तरह इस्तेमाल करें. बचे नारियल को आप खीर वगैरा में भी डाल कर इस्तेमाल कर सकती हैं.

न्यूट्रिशनिस्ट सैशन

फिर न्यूट्रिशनिस्ट सैशन शुरू हुआ जिस में डा. साक्षी अग्रवाल व लहर भटनागर ने खुद को फिट रखने के लिए बहुत ही उपयोगी टिप्स देने के साथ आशीर्वाद मल्टीग्रेन आटे की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए उसे इस्तेमाल करने की सलाह दी. उन्होंने हैल्दी रहने के लिए फास्टफूड छोड़ने व ज्यादा से ज्यादा लिक्विड की मात्रा बढ़ाने की सलाह दी.

अकसर यह समस्या भी देखने को मिलती है कि बहुत ज्यादा वजन कम करने के कारण हम सबकुछ खाना छोड़ देते हैं जिस से भले ही वजन तो कम हो जाए लेकिन शरीर लटक सा जाता है जिस से पर्सनैलिटी चार्मिंग नहीं दिखती. इस के लिए मसल्स को टाइट करने के लिए प्रोटीन लें.

दीवा ऐक्टिविटी

फिर पौपुलर दीवा की ऐक्टिविटी हुई जिस में दो प्रतिभागियों को चुना गया और उन्हें 15 मिनट में आशीर्वाद पौपुलर आटा व कुछ इंग्रीडिऐंट्स से हैल्दी डिश बनाने को कहा जिस में परांठा विद पनीर सब्जी बना कर आशा चौधरी ने प्रथम पुरस्कार और आटा डोसा बना कर अनीता बंसल ने द्वितीय पुरस्कार जीता.

अंत में रैसिपी कौंटैस्ट के विनर्स की घोषणा की गई जिस में महाराजा कचौड़ी बना कर सुमन ने प्रथम पुरस्कार, हनी फ्राइड आटा विद आइसक्रीम बना कर सरिता ने द्वितीय पुरस्कार, मीठा पकवान बना कर मनीषा ने तृतीय पुरस्कार जीता. सांत्वना पुरस्कार की विजेता रहीं वीट आटा केक बना कर पूजा डोरा व आटा बर्फी बनाने वाली निशा गुप्ता.

हरि नगर कार्यक्रम की प्रथम रैसिपी विजेता रहीं तान्या व दूसरा पुरस्कार जीता दीपिका ने. सभी को गुडी बैग्स दिए गए.