महिलाएं हमेशा अपने परिवार की सेहत के प्रति चिंतित रहती हैं. उन्हें लगता है कि उन के परिवार की सेहत पर कोई आंच न आए और वे हमेशा मुसकराते रहें और यह तभी संभव है जब वे फिट रहेंगे. इस के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं. सुबह के हैल्दी ब्रेकफास्ट से ले कर रात तक का डिनर उन का पौष्टिकता से भरपूर बनाती हैं और उन के इस प्रयास में दिल्ली प्रैस द्वारा आईटीसी आशीर्वाद सर्वगुण संपन्न कार्यक्रम का आयोजन गत  19 जुलाई, 2018 को दिल्ली के हरीनगर इलाके में व 24 जुलाई, 2018 को पीतमपुरा के नरसिंह भवन में किया गया.

कार्यक्रम की शुरूआत

कार्यक्रम की ऐंकरिंग अंकीता मंडल ने की. उन्होंने शुरुआत में ही बताया कि आज हम अपने अनहैल्दी खानपान की वजह से खुद को फिट नहीं रख पा रहे हैं जबकि आशीर्वाद आटे में सभी जरूरी पौष्टिक तत्व होने के कारण यह हमारे शरीर की जरूरतों को पूरा करने में काफी हद तक सक्षम है. इस के बाद उन्होंने रोटी मेकिंग की ऐक्टिविटी करवाई जिस का मकसद यह बताना था कि किस तरह आशीर्वाद आटा अन्य आटों से भिन्न व बेहतर है. इस में भाग लेने वाली सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

शैफ सैशन

इस के बाद शैफ सैशन शुरू हुआ जिस में शैफ वैभव भार्गव व आनंद पंवार ने आशीर्वाद शुगर रिलीज कंट्रोल आटे से लो शुगर स्वीट डिश बना कर डायबिटीज के मरीजों की भी स्वीट खाने की इच्छा को पूरा किया.

शैफ आनंद पंवार ने कोकोनट मिल्क बनाने की बहुत ही आसान रैसिपी बताई. उन्होंने बताया कि आप कसे नारियल में पानी डाल कर एक रात के लिए रख दें. फिर अगली सुबह छन्नी से पानी छान कर उसे कोकोनट मिल्क की तरह इस्तेमाल करें. बचे नारियल को आप खीर वगैरा में भी डाल कर इस्तेमाल कर सकती हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT