व्यक्ति के जीवन की सबसे पहली गुरु एक मां ही होती है जो उसे चलना, हंसना, बोलना आदि सिखाती है. और बच्चा कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए एक मां के लिए तो वह बच्चा ही रहता हैं. मां का प्यार बच्चों के लिए हमेशा वैसा ही रहता है जैसा बचपन में रहता है.

बड़े हो जाने पर आप मां की बातों को भूल सकते हैं लेकिन एक मां आपकी छोटी से छोटी बात को भी याद रखती है. आज हम आपको मां के पूछे गए उन सवालों को बताने जा रहे हैं जो एक मां की ममता को दर्शाते हैं और ये सवाल सिर्फ एक मां ही पूछती हैं. तो आइये जानते हैं उन सवालों को.

खाया या नहीं?

भले ही बच्चा कितनी भी देर से घर क्यों न आए लेकिन आपकी मां आपसे यह जरूर पूछेगी कि खाना खाया या नहीं.

मेरा बच्चा सबसे सुंदर

हर मां के लिए उसका बच्चा दुनिया में सबसे खूबसूरत होता है. आपकी मां के लिए आप हमेशा राजा बेटा या रानी बिटियां ही रहेगें, जोकि उनके प्यार को दर्शाता है.

ये क्या पहना है?

जब भी आप कोई नया फैशन या कपड़े ट्राई करते हैं तो हर मां का सवाल होता है कि ये क्या पहना है. हर बच्चे की मां उनसे यह सवाल तो पूछती ही होगी.

आज क्या खाओगे?

बच्चे जब स्कूल या औफिस से वापिस आता है तो मां का सबसे पहला सवाल होता है आज क्या खाओगे. सिर्फ अभी ही नहीं अगर आप 50 साल के भी क्यों ना हो जाएं मां का ये सवाल हर बार यही रहेगा.

तबीयत ठीक है?

जितनी केयर मां कर सकती है उतना कोई भी नहीं कर सकता. ऐसे में आपके थोड़ा-सा बीमार पड़ने पर आपकी मां आपसे जरूर पूछेंगी कि तबीयत ठीक है. अगर आप थोड़ा-सा थक कर भी घर पहुंचेगे तो आपकी मां का यही सवाल होगा.

Tags:
COMMENT