आज मोबाइल फोन हम सभी की लाइफ का ऐसा हिस्सा बन चुका है कि इस के बगैर लोग खुद को अधूरा महसूस करने लगे हैं. चाहे घर के अंदर हो या फिर बाहर, मोबाइल फोन पास में होना बेहद जरूरी है. मोबाइल फोन का इस्तेमाल पहले की तरह सिर्फ लोगों से संपर्क करने के लिए ही नहीं है, बल्कि इस की यूटिलिटी कहीं ज्यादा हो चुकी है.

इस बढ़ती यूटिलिटी का क्रैडिट सब से अधिक फोन में ऐप्स के इस्तेमाल कर पाने की क्षमता को दिया जा सकता है. जिन के सहयोग से लोग अपनी बिजी लाइफ को आसान बनाने के लिए करते हैं. इसीलिए यदि आप भी अपनी बिजी लाइफ को थोड़ा आसान बनाना चाहते हैं तो इन ऐप्स के इस्तेमाल से ऐसा कर सकते हैं.

1. एवरनोट-नोट्स और्गनाइजर :

यदि आप अपने किसी भी काम को और्गनाइज नहीं कर पाते या फिर अपने सैट टाइम के अनुसार उसे पूरा नहीं कर पाते, तो एवरनोट का यह ऐप आप के बेहद काम आ सकता है. एवरनोट का इस्तेमाल आप नोट्स बनाने के लिए कर सकते हैं, जो किसी भी फौरमैट, जैसे टैक्स्ट, ड्राइंग, फोटोग्राफ, औडियो या फिर वैब कंटैंट में हो सकता है. इस के जरिए आप अपने आइडियाज को लिख सकते हैं और कलैक्ट व कैप्चर कर सकते हैं. अपने नोट्स पर अलार्म सैट कर इसे आप टू-डू लिस्ट या टास्क मैनेजर की तरह भी यूज कर सकते हैं जोकि इस का सब से बेहतरीन औप्शन है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है. ऐप साइज- 28 एमबी (एंड्रौयड डिवाइस पर).

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...