नया साल, नया विहान, नई ख्वाहिशें और सब से खूबसूरत दिखने की चाह. हर लड़की की तमन्ना होती है कि वह सब से ज्यादा खूबसूरत दिखे, भले ही मौका कोई भी हो और पार्टी कहीं भी हो. कुछ लड़कियों को कुदरत खुद ही बेमिसाल खूबसूरती से नवाजती है और कुछ को अपनी शारीरिक कमियों के साथ समझौते करने पड़ते हैं. इन कमियों को दूर करने या फिर और भी ज्यादा खूबसूरत दिखने की कोशिश में अकसर लेने के देने पड़ जाते हैं.

आप भी इस नए साल में खुद को संवारने की कोशिश जरूर कीजिएगा पर ज्यादा तराशने की कोशिश न ही करें तो अच्छा है. मतलब यह है कि अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के साथ कोई ऐसी छेड़छाड़ कतई न करें जिस से आप सेहत से ही हाथ धो बैठें.

वैसे बहुत सी ऐसी जौब या काम होते हैं जिन में महिलाओं को प्रेजैंटेबल दिखना जरूरी होता है और इस चक्कर में उन्हें अपनी हैल्थ के साथ समझौता करना पड़ता है. उदाहरण के लिए ऐअर होस्टेस को अकसर 12 घंटों से ज्यादा समय तक हाई हील्स पहन कर रहना पड़ता है जिस से उन की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. यही वजह है कि हाल ही में एक फैसला लिया गया था जिस के अनुसार यूक्रेन की स्काई अप ऐअरलाइंस की महिला क्रू सदस्याएं अब पैंसिल स्कर्ट, हाई हील्स और ब्लेजर के बजाय आरामदायक पोशाक पैंट सूट्स और स्नीकर्स में नजर आएंगी.

इसी तरह हीरोइनों को फुल मेकअप में घंटों रहना पड़ता है और उन का चेहरा खराब होता जाता है. करीना कपूर के चेहरे को ही लीजिए, हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर उन की ऐसी कई तसवीरें वायरल हुई हैं जिन में बिना मेकअप के उन का चेहरा काफी खराब नजर आ रहा है. ऐसा और बहुत सी हीरोइनों के साथ हुआ है. दरअसल, सालों लगातार मेकअप करने के कारण स्किन खराब हो जाती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...