हर लड़की की तमन्‍ना होती है कि वह अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखे और दुनिया का बेस्‍ट लहंगा पहने. अभी आपने हाल ही में टीवी सितारा दिव्‍यांका त्रिपाठी की शादी की तस्‍वीरें इंटरनेट पर देखी होंगी, जिसमें उनके मेकअप से लेकर कपड़ों तक की तारीफें हुईं.

क्‍या आप भी चाहती हैं बिल्‍कुल वैसा ही लुक? तो अब सारा काम किनारे छोड़ कर इंटरनेट पर अपने शहर का बेस्‍ट ब्राइडल मेकअप प्रोफेशनल ढूंढना शुरु कीजिये. शादी के एक महीने पहले ब्राइडल मेकअप पैकेज बुक करवाने से, शादी की तिथि आते आते आप रिलैक्‍स हो जाएंगी.

ढूंढने से आपको ढेर सारे ब्राइडल ब्‍यूटी पैकेज मिलेंगे लेकिन उनमें से कौन सा आपके लिये बेस्‍ट रहेगा, आज हम इसी बात पर चर्चा करेंगे. ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले रखें इन बातों को ध्‍यान में

बजट बनाएं

अगर आप एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्‍ट ढूंढ रही हैं तो इसकी शुरुआत 15-18 हजार से ले कर लाखों रूपए तक जा सकती है. अच्‍छा होगा कि आप दो-तीन जगह पहले से ही पता लगा कर रखें और जो भी पार्लर आपके बजट में आता हो, उसे ही चुनें.

दुल्‍हन और उसकी सहेलियां

क्‍या आप अकेली हैं जो मेकअप करवाने वाली हैं या फिर आप अपनी कुछ खास सहेलियों को भी स्‍पेशल ट्रीटमेंट दिलवाने वाली हैं? इन दिनों कई ब्राइडल मेकअप सर्विस आपको स्‍पेशल ऑ‍फर भी देंगे, जिसमें आप एक साथ कई लोगों का मेकअप करवा सकती हैं. इसलिये इन चीजों को ध्‍यान में रख कर ही आगे की प्‍लानिंग करें.

प्री-ब्राइडल, ब्राइडल और पोस्‍ट वेडिंग सेरेमनी

कई ब्राइडल पैकेज में ना सिर्फ शादी के मेकअप की बल्‍कि शादी के पहले और बाद तक भी सर्विस दी जाती है. यानी महंदी, संगीत, शादी और फिर रिसेप्‍शन आदि में आप इनका फायदा उठा सकती हैं. प्री ब्राइडल मेकअप पैकेज ले कर आप अपनी शादी को खास और यादगार बना सकती हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...