इस गर्मी आप भी कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे होंगे. तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे देश जहां जाने के लिए भारत के लोगों को वीजा की जरूरत नहीं है.

फिजी

फिजी एक परफेक्ट हॉलिडे डेस्टिनेशन है. यहां 333 ट्रॉपिकल आइलैंड हैं. साथ ही फिजी के वर्ल्ड क्लास बीच और स्पाज में भी इंजॉय कर सकते हैं.

इंडोनेशिया

दक्षिणपूर्व एशिया का यह देश भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल देता है. बाली के बीचेज पर्यटकों के बीच दुनियाभर में काफी फेमस हैं. साथ ही यहां हजारों वॉलकैनिक आइलैंड भी है.

डॉमिनीका

इस कैरिबियाई आइलैंड देश में नैचरल हॉट स्प्रिंग्स और रेनफॉरेस्ट हैं. आप यहां आकर इस देश की प्राकृतिक खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं.

थाइलैंड

इस देश में भी पर्यटकों को वीजा ऑन अराइवल दिया जाता है और घूमने फिरने के लिहाज से भी यह देश टूरिस्ट के बीच काफी फेमस है. यहां के ट्रॉपिकल बीच, रॉयल पैलेस और भगवान बुद्ध के मंदिर बेहद खूबसूरत और विश्व प्रसिद्ध हैं.

मालदीव

मालदीव, बॉलीवुड सितारों का फेवरिट हॉलिडे डेस्टिनेशन है. यहां जाने पर टूरिस्ट्स को वीजा ऑन अराइवल दिया जाता है. यहां के बीच और सीनिक ब्यूटी दुनियाभर में मशहूर है.

जमैका

इस कैरिबीयन देश में पहाड़, रेनफॉरेस्ट और रीफ लाइन्ड बीचेज हैं. यहां आकर आप बेहद कम कीमत में नैचरल ब्यूटी को एक्सप्लोर कर सकते हैं. साथ ही जमैका, रेगे म्यूजिक का भी बर्थ प्लेस माना जाता है.

जॉर्डन

यह देश पश्चिम एशिया के अरब साम्राज्य के तौर पर जाना जाता है. यहां घूमने के लिए करीब 1 लाख से भी ज्यादा पुरातत्व संबंधी और पर्यटन की जगह हैं. पेट्रा और जेराश, जॉर्डन का सबसे मशहूर टूरिस्ट अट्रैक्शन है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...