अगर मेकअप सही तरह से करें तो न केवल यह व्यक्तित्व को निखारता है, बल्कि आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है. इस बार नए साल पर आप भी अपनाएं कुछ नए मेकअप ट्रैंड्स, जिन के बारे में जानकारी दे रहे हैं ‘जेडी इंस्टिट्यूट औफ फैशन टैक्नोलौजी’ के किशोर थिरानी:

1. नीयोन ब्राइट आईज

लुभावनी आंखों के लिए 2 अलगअलग रंगों के प्रयोग से मेकअप करें. एक रंग पलकों के ऊपर और दूसरा नीचे की ओर लगाएं. आप चाहें तो सिर्फ एक ही रंग का प्रयोग पलकों के दोनों ओर भी कर सकती हैं. नियोन स्टाइल मेकअप उन फैशनप्रेमी महिलाओं के बीच बहुत मशहूर है, जो अपने लुक के साथ ऐक्सपैरिमैंट करने से नहीं डरतीं.

2. मैटेलिक साटन आईज

आंखों के स्मोकी मेकअप का यह आधुनिक तरीका है. अपने लुक को सिंपल और क्लासी बनाए रखने के लिए आज भी महिलाओं की पहली पसंद मैटेलिक साटन स्मोकी आईज बनी हुई हैं. मैटेलिक साटन आईज हलके रंग के आउटफिट के साथ बहुत शानदार लगती हैं. आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए शिमर और मैट दोनों का सम्मिलित प्रयोग करें. आमतौर पर महिलाएं इस लुक को तब पसंद करती हैं जब उन्हें नाइट पार्टी में जाना होता है, क्योंकि पार्टी लाइट्स लुक को निखारती हैं.

ये भी पढ़ें- 6 टिप्स: औयली स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये चीजें

3. कैट आईज

आप 2020 में एक अलग शैली में तैयार होने के लिए कैट आईज का प्रयोग कर सकती हैं. यह क्लासिक और बीते दौर के लुक्स को वापस लाने की कोशिश है. कैट आई लुक उन के बीच ट्रैंडिंग और फेमस है जो अपनी आंखों को नुकीला और बड़ा दिखाना चाहती हैं. कैट आई लुक, मैट्रो लुक की याद दिलाता है जिसे टीवी अभिनेत्रियां काफी पसंद करती थीं. कैट आईज लुक कुछ नई वैरायटी के साथ ट्रैंड में वापस आ गया है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT