डिफरैंट स्टाइल की फिंगर रिंग हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही पर्सनैलिटी को भी डिफाइन करती हैं. जहां डायमंड की सिंपल फिंगर रिंग पर्सनैलिटी को सोबर लुक देती है, वहीं कौकटेल फिंगर रिंग काफी फैशनेबल नजर आती है. इन के अलावा और कौन-कौन सी रिंग की वैराइटी फैशन में है आइए, जानें :

फुल फिंगर रिंग : फुल फिंगर रिंग की डिजाइन उंगली से शुरू और उंगली के साथ ही खत्म होती है. इस से उंगली को फुलर लुक मिलता है. इसे आप वैस्टर्न, इंडियन और इंडोवैस्टर्न वियर के साथ पहन सकती हैं. लेकिन जब भी फुल फिंगर रिंग पहनें, उस के साथ बाकी कोई रिंग न पहनें और अगर आप की उंगलियां मोटी हैं तो भूल से भी फुल फिंगर रिंग पहनने की गलती न करें.

चेन फिंगर रिंग : अगर आप के हाथ पतले हैं तो चेन फिंगर रिंग आप के हाथों को फुलर लुक दे सकती है. चेन फिंगर रिंग 1 से ज्यादा उंगलियों में भी पहनी जाती है. रिंग्स चैन की सहायता से एकदूसरे से जुड़ी रहती हैं, इसलिए इसे चेन फिंगर रिंग कहा जाता है. लेकिन यह सिर्फ खास मौकों पर ही पहनी जाती है.

कौकटेल फिंगर रिंग : अगर आप मिनटों में फैशनेबल नजर आना चाहती हैं तो अपनी रैग्युलर सिंपल रिंग को कौकटेल फिंगर रिंग से रिप्लेस करें. बिग और बोल्ड साइज की कौकटेल रिंग हमेशा स्टाइलिश लुक देती है. इसे आप खासकर वैस्टर्न आउटफिट के साथ पहन सकती हैं. ऐसी रिंग लंबी और पतली उंगलियों वाली महिलाओं पर ज्यादा सूट करती है.

मिड फिंगर रिंग : रैग्युलर रिंग को उंगली के अंत में और नेल आर्ट रिंग को उंगली की शुरुआत में पहना जाता है, लेकिन मिड फिंगर रिंग को उंगली के ठीक बीच में पहनते हैं. इसलिए इसे मिड फिंगर रिंग कहते हैं. खास मौके के साथ ही मिड फिंगर रिंग को आप रैग्युलर जींस टीशर्ट, सलवारकमीज आदि के साथ भी पहन सकती हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT