"आपके पैर बड़े खूबसूरत हैं इन्हें जमीन पर मत उतारिएगा"!! ये मशहूर डायलोग फिल्म पाकिजा से है जिसमें मीना कुमारी के पैरों की खूबसूरती की तारीफ करने के लिए राजकुमार कहते है. आज वह दोनों किरदार नहीं लेकिन आज भी लड़कियां इस डायलौग के लिए तरसती हैं.कौन सी ऐसी महिला या लड़की होगी जो नहीं चाहेगी कि उसके पैर खूबसूरत दिखें?

अकसर फटी एड़ियां ना सिर्फ आपके पैरों में दर्द देती हैं बल्कि उनकी खूबसूरती को भी कम कर देती हैं. अब आपको किसी फंक्शन या पार्टी में जाना हो तो एड़ियों को छुपाने की जरूरत नहीं. बल्कि आप अपने सुंदर-सुंदर पैरों को बेहिचक दिखाएं. बस आपको इसके लिए चौकलेट पेडिक्योर करना है.

जी हां चौकलेट पेडीक्योर पैरों में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद करता है. साथ ही स्किन को मौइश्चर मिलता है. चौकलेट पेडीक्योर आप आसानी से घर पर भी कर सकती हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे हो चौकलेट पेडीक्योर घर पर.

हमें चाहिए

4 ½ कप पिघली हुई चौकलेट

ये भी पढ़ें- पाना चाहते हैं गुलाबी स्किन तो ट्राय करें अनार का ये टोनर

2 कप दूध

थोड़ा शहद

एक टब  गर्म पानी

चाकलेट स्क्रब

मौइश्चराइजर

नेल फाइलर किट

लगाने का ये है तरीका

इस के लिए सबसे पहले नाखूनों को साफ करें और काटकर  शेप दें. अब एक बाल्टी गुनगुने पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक डालें व 10-15 मिनट तक पैर भिगोकर रखें.

इसके बाद चौकलेट और दूध का  पेस्ट बनायें. अब इस पेस्ट में पैर डालें. कम से कम 20 मिनट तक. इसके बाद पैर धो लें और  स्क्रब करें. चाहे तो  घर पर ही चौकलेट स्क्रब  तैयार कर सकती हैं. 5-10 मिनट तक पैरों की स्क्रबिंग के बाद  ठंडे पानी से पैरों को साफ करें. फिर मौइश्चराइजर लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. बाद में अपनी पसंद का नेल पेंट लगाएं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT