दिवाली के फेस्टिवल पर हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है, जिसके लिए कईं तरह के ब्यूटी प्रौडक्ट्स फेस पर लगाते हैं, लेकिन दिवाली से पहले भी हम अपनी स्किन को महंगे प्रौड्क्ट्स का इस्तेमाल करे बगैर भी खूबसूरत स्किन पा सकते हैं. इसीलिए आज हम आपको दिवाली सेलिब्रेशन से पहले कैसे अपनी स्किन को नेचुरली खूबसूरत कैसे बनाएं, इसकी कुछ खास टिप्स बताएंगे…

1. स्किन की करें देखभाल

रोज रात को सोते वक्त और सुबह किसी अच्छे क्लिंजर से चेहरे की सफाई करने से स्किन ब्यूटीफुल बन जाती है.

2. फेस मास्क का करें इस्तेमाल

आजकल मार्केट में कईं तरह के फेस मास्क मौजूद हैं अगर आप अपनी स्किन को नेचुरली ब्यूटीफुल बनाना चाहते हैं तो सप्ताह में दो बार फेस मास्क का इस्तेमाल करें. इससे चेहरे पर ताजगी व स्किन में कसावट आएगी. फेस मास्क का चुनाव अपने स्किन अनुसार करें या हर्बल फेस मास्क का उपयोग करें.

ये भी पढ़ें- diwali 2019: ब्यूटीफुल स्किन के लिए अपनाएं ये 20 ब्यूटी टिप्स

3. मौश्चराइजर

आप सेंटर आफ अट्रैक्शन बनने वाली हैं. करवाचौथ के दिन पारंपरिक रस्मों के कारण कई बार मेकअप करने के बावजूद  आपकी स्किन में रूखापन होता है. तो आपका आकर्षण मद्धम पड़ जाएगा. स्किन की खूबसूरती और जंवापन के लिए स्किन का नम होना आवश्यक है.इसके लिए रोजाना मौश्चराइजर  का उपयोग करें.

4. सनटैन

फेस्टिवल के समय शौपिंग के लिए अक्सर बाजार का चक्कर लगाना पड़ता है. जिससे सूर्य की तेज किरणें आपकी स्किन को कांतिहीन बना देती है. इसलिए धूप में निकलने से पहले आपकी स्किन के टेक्शचर के अनुसार सन क्रीम लगाएं.

5. वैक्सिंग

फेस्टिवल के एक दिन या दो दिन पहले वैक्सिंग करवा लें. पहले वैक्सिंग करवाने से स्किन साफ सुंदर और कोमल दिखेगी.

6. हेयर ड्रायर

रोज़ हेयर ड्रायर और वॉल्यूमाइजर का इस्तेमाल बंद कर दें. वैसे भी त्योहारों पर आना जाना ज्यादा रहता है तो  इनका काफी इस्तेमाल करना पड़ता है.

7. हेयर औयलिंग

बालों की शाइन लौटाने और खूबसूरत दिखाने के लिए जरूरी है कि बालों में औयलिंग जरूर करें. शैंपू से पहले गर्म तेल को बालों में अच्छी तरह मालिश करें. इससे आपके बाल फैस्टिवल से पहले खूबसूरत दिखेंगे.

ये भी पढ़ें- DIWALI 2019: त्यौहारों में बालों को दें कुछ अलग लुक  

Tags:
COMMENT