वैसे तो महिलाएं हमेशा से ही अपने मेकअप के लिए सजग रहती हैं .लेकिन जब बात आती है गरबे में जाने की तो वे और ज्यादा सजग हो जाती हैं क्योंकि देर रात तक चलने वाले डांडिया और गरबा में उन्हें फ्रेश  दिखना होता है. और इन सब कार्यक्रम में जाने के कारण वे मेकअप को लेकर काफी कन्फ्यूज्ड रहती है कि क्या मेकअप करें.

 निखार

अगर आपका चेहरा औयली है तो सबसे पहले मैटिफाइंग प्राइमर या औयल फ्री मौइश्चराइजर लगाएं. उसके बाद फाउंडेशन का प्रयोग करें. जिससे स्किन का औयलीपन सूख जाए और मेकअप होने के बाद अच्छा लुक आये.

लिपस्टिक

रात के समय डार्क कलर की आई लाइनर व लिपस्टिक का प्रयोग करें . जैसे कि  डार्क मैरून या  डार्क रेड रंग. लिपस्टिक लगाने से पहले आउटलाइन बनाएं.

ये भी पढ़ें- 200 के बजट में खरीदें ये 4 मैट लिपस्टिक

जैल

आजकल आईलाइनर जैल का काफी इस्तेमाल हो रहा है. जैल को एक ब्रश पर लेकर आंख में हाई पौइंट पर लगाएं और इसे आखिर तक बिलकुल सीधा लगाएं. इसके अलावा आप मस्कारा लगा सकते हैं. इससे नेचुरल लुक मिलेगा.

पाउडर

अधिक पाउडर के इस्तेमाल से स्किन ड्राई हो जाती है. इसलिए पाउडर का इस्तेमाल कम करें .

बाल

चेहरे के मेकअप के अलावा बाल भी आपकी खूबसूरती बढ़ाते हैं. अगर आपका माथा चौड़ा है तो अपने चेहरे पर कुछ बालों को आने दें, जिससे आपके चेहरे का सौफ्ट लुक आएगा. इसके अलावा फ्रेंच चोटी बना सकते हैं या एक एक साइड जूड़ा बना सकते हैं और इसे पारंपरिक गजरे से सजा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ट्रैडिशनल लुक के लिए ट्राय करें ये 6 मेकअप ट्रिक्स

मेकअप रिमूवर

मेकअप करने के बाद आप अपने आप को खूबसूरत बना लेगें, लेकिन जरूरी है कि आप अपने लुक को बैलेंस करते हुए रात में मेकअप निकालना न भूलें. अगर आप मेकअप नही निकालेंगी तो ये आपकी स्किन को डैमेज कर देगा, जिससे आपकी स्किन पहली जैसी नही रहेगी. इसलिए कोशिश करें कि पार्टी से आते ही आप अपनी स्किन को एक अच्छे मेकअप रिमूवर से क्लीन करें.

Tags:
COMMENT