लंबे, घने, लहराते बाल हर महिला की चाहत होते हैं क्योंकि घने खूबसूरत बालों से ही प्रत्येक महिला की खूबसूरती में निखार आता है, पर हर महिला के बाल घने नहीं होते. जिन महिलाओं के बाल हल्के होते हैं, उन्हें मायूस होने की जरूरत नहीं क्योंकि अब फैशन के बदलते ट्रैंड में बालों को लंब, घना, खूबसूरत और कलरफुल दिखाने के कई औप्शन मौजूद हैं. जिन्हें फालो कर के आप उन्हें स्टाइलिश और फैशनेबल लुक दे सकती हैं. हल्के बालों को हैवी और डिफरैंट लुक किस तरह से दिया जाए ये बता रहे हैं वीएलसीसी के हेयर ऐक्सपर्ट राजूः

हल्के बालों का हैवी लुक

‘‘अगर आप के बाल घने और खूबसूरत हैं तो आप की खूबसूरती बढ़ जाती है और अगर हल्के हैं तो सुंदरता में कमी आ जाती है. इस कमी को दूर करने के लिए और अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए एक सरल और खूबसूरत उपाय है हेयर ऐक्सटैंशन.

इस के द्वारा बालों को हैवी दिखाने के साथसाथ कुछ बालों की स्ट्रिक्स को कल्र्ड दिखाने के लिए आप हेयर ऐक्सटैंशन द्वारा आर्टिपिफशियल हेयर अपने बालों में लगवा सकती हैं.

इस में औरिजनल हेयर और आर्टिफिशियल सिंथेटिक हेयर दोनों ही तरह के मिल जाते हैं. इस में आप अपने बालों के कलर के अनुसार कोई भी ऐक्सटेंशन चुन सकती हैं. इस के लिए आप को जानना होगा कि कैसे होते हैं हेयर ऐक्सटेंशन और इनका प्रयोग बालों में किस तरह से करें.

कैसे होते हैं हेयर ऐक्सटेंशन- हेयर ऐक्सटेंशन मार्केट में पतलेपतले सैक्शन में रेडीमेड मिलते हैं. इन बालों के प्रत्येक सैक्शन में ग्लू लगा होता है. इस के साथ एक इलैक्ट्रिक हेयर अटैचमैंट भी मिलता है जिस में आर्टिफिशियल हेयर को ओरिजनल हेयर में फिक्स किया जाता है. इलैक्ट्रिक हेयर अटैचमैंट मशीन को टेंपरेचर के हिसाब से सैट किया जाता है. इस को टैंपरेचर 220 से 250 होता है. इसे थोड़ा प्रैस करना होता है. हेयर ऐक्सटैंशन में लगे हेयर ग्लू को प्रैस करने पर यह मैल्ट कर देता है जिस से आसानी से ओरिजनल हेयर में फिक्स हो जाते हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT