03खूबसूरती हर स्त्री का पहला सपना होता है. और जब बात खूबसूरती की हो तो भला हम होठों को कैसे भूल सकते हैं. लवली लिप्स के लिए जो चीज़ें सब से पहले दिमाग में आती हैं वे हैं लिपस्टिक और लिप टिंट. आइये जानते हैं मेकअप आर्टिस्ट कृति डी.एस से कि इन दोनों में क्या अंतर है;

लिपटिंट मिलते हैं लिक्विड फौर्म में

ये दोनों ही कौस्मेटिक प्रोडक्ट्स है. और लिप्स की ब्यूटी एनहांस करने के काम आती हैं. लिपस्टिक वैक्स से बनी होती है और लिप टिंट जेल और लिक्विड फौर्म में होती है.

डिफरेंट वैरायटी के लिपटिंट है मार्केट में मौजूद

वैरायटी  की बात की जाये तो लिप टिंट में भी कई तरह की कलर वैरायटी  होती है. लिपस्टिक  भी कई तरह की होती है जैसे की लिक्विड, मैट, ग्लौसी, शिम्मरी आदि. लिपस्टिक हमारे लिप्स को खूबसूरत बनाने के साथ उन्हें मौइस्चराइज भी करता है. लिपस्टिक में वैक्स के आलावा कई तरह का तेल भी इस्तेमाल किया जाता है जैसे की ओलिव आयल, आलमंड आयल, कोकोनट आयल और बटर जो हमारे लिप्स को मौइस्चराइज बनाये रखने में हमारी मदद करता है.

ये भी पढ़ें- मौनसून में ऐसे चुनें सही शैम्पू

स्मज-प्रूफ लिप टिंट का करें इस्तेमाल

लिप टिंट जेल बेस्ड प्रोडक्ट होता है और यह वेट में भी काफी हल्का होता है. लिप टिंट लगते ही लिक्विड बेस उड़ जाता है और लिप्स पर सिर्फ कलर स्टेन रह जाता है जिस से लिप्स नेचुरल रूप से ग्लोइंग लगते है. लिप टिंट लम्बे समय तक टिकी रहती है और यह औफिस हौर्स के लिए सब से बेस्ट औप्शन है. लिपस्टिक ज्यादातर स्मज-प्रूफ नही होते जब कि लिप टिंट स्मज-प्रूफ, वौटर-प्रूफ होते है तभी यह ज्यादा लम्बे समय तक टिके रहते है.

पील औफ फौर्म लिप टिंट का करें इस्तेमाल

लिप टिंट पील औफ फौर्म में भी आते है. इसे आप अपने लिप्स पर लगाए और करीब 10 मिनट तक रखे. आप देखंगे की टिंट पूरी तरह से सुख चुका होगा. अब आप इसे अपने होंठ के ऊपर से हटा सकते है. जिस प्रकार हम फेस मास्क अपने चेहरे से हटाते है उसी तरह आप टिंट को भी हटाएं. पील औफ टिंट लगभग 12 घण्टे तक टिका रहता है.

“लेड” लिप टिंट का करें इस्तेमाल

प्रोटेक्शन की बात करे तो एक मात्र लिपस्टिक ही है जो आप के लिप्स को सन रेज़ से बचाता है लेकिन लिपस्टिक में कई ऐसे हानिकारक पदार्थ भी होते है जो आप के शरीर के लिए बहुत नुकसान दायक होते है जैसे की “लेड” . लिप टिंट में कुछ ऐसे पदार्थ होते है जो आप के लिप्स को ड्राई कर देते है इसलिए लिप टिंट लगाने से पहले हमेशा हल्का लिप बाम जरूर लगाए.

ये भी पढ़ें- मौनसून में ऐसे करें परफेक्ट आई मेकअप

Tags:
COMMENT