आप अपनी लिपस्टिक का चुनाव  अपनी स्किन टोन  के रंग को ध्यान में रख कर करें. सांवली महिलाओं पर रात के समय डार्क मैरून, डीप रैड और वाइन शेड अच्छे लगते हैं और दिन के समय इन शेड्स  के रिफ्लैक्शन शेड्स प्रयोग करें. वैसे तो आप  दिन के समय न्यूड शेड्स भी इस्तेमाल कर सकती हैं. यदि आपका रंग साफ है तो यैलो टोन और पर्ल फिनिशिंग वाले वाइट शेड भी प्रयोग कर सकती हैं.

आकार के अनुसार लिपस्टिक

अगर पतले होंठ हैं

पतले होंठों हैं तो  लिप लाइन से 5 मिमी   ऊपर व नीचे आउट लाइन बनाएं . रेखाओं को थोड़ा गोल आकार दें. ताकि होंठ भरे भरे लगे. पतले होंठों के लिए ग्लॉस फिनिश की लिपस्टिक लगाएं. कोनों पर हल्का शेड लगाएं. बीच में गहरा रंग.

ये भी पढ़ें- 200 के बजट में खरीदें ये परफ्यूम

अगर मोटे होंठ हैं

अपने होंठों को खुबसूरत और पतला दिखाने के लिए आप होंठों पर लिपग्लॉस या लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर से होंठों पर आउटलाइन कर लें और फिर होंठों पर हल्की लिपस्टिक का प्रयोग करें. इससे आपके होंठ पतले और खुबसूरत दिखने लगेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि आप होंठों पर चमकीली लिपस्टिक का प्रयोग ना करें..यदि लिपस्टिक मैट फिनिश होगी तो होंठ और ज्यादा पतले और सुंदर दिखेंगे.

अगर छोटे होंठ है

यदि होठों का आकार छोटा है तो इनको लिपस्टिक के सहारे बड़ा और आकर्षक बनाया जा सकता है. बस आप को  लिप लाइनर लेना है और होंठों की आउटलाइन थोड़ा बाहर की तरफ निकालते हुए बनानी है. ताकि होंठ थोड़े बड़े और आकर्षक दिखे. फिर ब्रश से लिपस्टिक लगायें.

लिपस्टिक के नए शेड्स :-

पहले जहां डार्क कलर की लिपस्टिक का फैशन था, आज न्यूड लुक का फैशन है. आजकल लिपस्टिक मे लाइट शेड्स जैसे-नेचुरल पिंक, पीच, ऑरेंज, स्किन कलर, ट्रांसपेरेंट, कौपर, पर्पल आदि चल रहे हैं. पार्टी वगैरह में भी लाइट पिंक, ऑरेंज शेड ज्यादा चल रहा है.

ये भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में ट्राय करें कुछ ऐसे हेयर स्टाइल

होंठों को रखें नम

होंठ के सूखने का कारण शरीर में पानी की कमी है. इसलिए होंठों को नरम रखने के लिए जरूरी है कि दिन में कम से कम दस-पंद्रह गिलास पानी पिएं. आप अपने होंठों को हमेशा मौइस्चराइजरड रखें क्योकि सूखे या फटे हुए होंठ सुजाने लगते है और फिर बड़े दिखाई देते है. तो हमेशा होंठों पर कोई तेल या लिप बाम प्रयोग करें. इससे होंठ पतले, सुन्दर और सुडौल दिखाई देंगे.

Tags:
COMMENT