फिल्म ‘केदारनाथ’ से बौलीवुड में डेव्यु करने वाली अभिनेत्री सारा अली खान, अभिनेत्री अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी है. उसे बचपन से ही कला का माहौल मिला, पर उसने अपनी पढाई पूरी करने के बाद  अभिनय की ओर रुख किया. उसके कैरियर में उसकी मां और अभिनेत्री अमृता सिंह का बहुत बड़ा हाथ है. वह हर कहानी को करने से पहले उनकी राय एकबार अवश्य ले लेती है. हंसमुख स्वभाव की सारा को अपना परिवार बेहद पसंद है और दिवाली को वह अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करती है, लेकिन त्यौहार में स्किन ग्लो करें इसका भी ध्यान उसे देना पड़ता है.  गार्नियर सीरम शीट मास्क की ब्रांड एम्बेसेडर सारा की इस दिवाली की ब्यूटी टिप्स निम्न है,

स्किन को हमेशा करती है हाइड्रेट

अपने स्किन और बौडी को हमेशा हाइड्रेट करने की जरुरत होती है, पर्याप्त मात्रा में पानी पीना और तरल पदार्थों का सेवन वह करती है, क्योंकि बारिश के बाद दिवाली जाड़े के मौसम के शुरू होने का आभास कराती है, ऐसे में स्किन शुष्क होने लगती है. शूटिंग पर, घर पर या दोस्तों के साथ, जहां भी रहूं, स्किन हाइड्रेट रहे, इसका ख्याल रखती हूं.

ये भी पढ़ें- ऐसे पाएं ग्लोइंग मेकअप लुक

एक्सरसाइज केवल वजन घटाना नहीं

स्किन को डीटोक्स करने के लिए पसीना आना जरुरी है. टोक्सिन से बंद हुए सारे रोम छिद्र व्यायाम से खुल जाते है, काम कितना भी हो, मैं 30 मिनट रोज वर्कआउट करना नहीं भूलती, इसके बिना मेरी दिनचर्या पूरी नहीं होती.

खाती हूं सही और पोषण युक्त भोजन

मुझे बेसन के लड्डू, छोले भटूरे और कुल्फी मुझे बहुत पसंद है, पर इसकी मात्रा में अधिक नहीं लेती, क्योंकि त्यौहार में चेहरे पर मुहांसे न निकले और स्किन बेजान न हो, इसका ध्यान रखना पड़ता है.

कम में अधिकता

खूबसूरती अंदर से आती है, इसके लिए इमानदार और सच्चा इंसान होना बहुत जरुरी है, उसकी कोशिश मैं करती हूं, क्योंकि इससे आत्मविश्वास बढ़ता है और आप आगे आसानी से बढ़ते जाते है.

मी टाइम है जरुरी

त्यौहारों में भागमभाग अधिक होती है, खुद और स्किन के लिए मी टाइम अवश्य मैं निकाला करती हूं, इसमें स्किन को फिर से खिलने के लिये रिलैक्स करती हूं.

ये भी पढ़ें- DIWALI 2019: ट्राय करें ये हेयर स्टाइल्स

ब्यूटी स्लीप को मिस नहीं करती

हालांकि 8 घंटे नींद पूरी करना जरुरी है, पर त्योहारों में 6 घंटे नीद पूरी करना भी सही रहता है, लेकिन सोने से पहले मेकअप मैं अवश्य उतार लेती हूं, थोड़ी सी भी मेकअप चेहरे की स्किन को ख़राब कर देती है, 100 प्रतिशत क्लियर स्किन के साथ मैं सोना पसंद करती हूं. त्योहारों के मौसम में स्किन को एक्स्ट्रा केयर देने की जरुरत होती है.

Tags:
COMMENT