अकसर दुलहन का मेकअप करते समय छोटीछोटी चीजों को नजरअंदाज कर दिया जाता है, जिस से उस का लुक निखर कर नहीं आ पाता. हर दुलहन पर एक सा ही मेकअप अप्लाई करने की कोशिश की जाती है, जिस से सब गड़बड़ हो जाता है. जिस तरह हर किसी का रंगरूप एकजैसा नहीं होता ठीक उसी तरह हर दुलहन पर भी एकजैसा मेकअप नहीं किया जा सकता. इस बारे में मेकअप ऐक्सपर्ट सोम भल्ला मलिक कहती हैं कि दुलहन के मेकअप में कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है जैसे, शादी का थीम क्या है? शादी दिन में है या रात में? दुलहन की ब्राइडल ड्रैस कैसी है? दुलहन किस तरह का लुक चाहती है?

अगर आप चाहती हैं कि दुलहन यूनीक लगे तो आजमाएं मेकअप ऐक्सपर्ट सोम भल्ला मलिक द्वारा बताए ये टिप्स:

फेस:

मेकअप में बेस महत्त्वपूर्ण होता है. बेस तैयार करने से पहले क्लींजिंग बहुत जरूरी है ताकि फेस अच्छी तरह क्लीन हो और बेस अच्छी तरह अप्लाई हो सके. सब से पहले मेकअप स्टूडियो के फेस क्लींजर से फेस क्लीन करें. गरमी में पसीना जल्दी आता है, इसलिए गरमी में फेस पर मेकअप फिक्सर स्प्रे जरूर करें. इस के बाद टिशू पेपर से थपथपा कर सुखाएं. ऐसा करने से त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं, इसलिए इन्हें बंद करने के लिए गुलाबजल से फेस की टोनिंग करें. इस से खुले पोर्स बंद हो जाएंगे. इस के बाद फेस पर मौइश्चराइजर अप्लाई करें. ध्यान रहे मौइश्चराइजर लगा कर कभी मसाज न करें, सिर्फ हाथों से थपथपा कर ही मिक्स करें.

अब बारी आती है फाउंडेशन से बेस बनाने की, लेकिन फाउंडेशन से बेस तैयार करने से पहले स्किनटोन जरूर चैक करें कि आप की स्किनटोन कैसी है. फाउंडेशन लगाने के बाद ब्रश से अच्छी तरह मिक्स करें. ध्यान रहे मेकअप में सही ब्रश का प्रयोग किया जाए. गीले प्रोडक्ट जैसे फाउंडेशन, लाइनर इत्यादि लगाने के लिए हमेशा सिंथैटिक ब्रश का प्रयोग करें और ड्राई प्रोडक्ट जैसे ब्लशर, आईशैडो व पाउडर लगाने के लिए औरिजनल हेयरब्रश का प्रयोग करें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT