मेकअप करना आसान काम नहीं है . इसमें छोटी से चूक आपकी खूबसूरती को संवारने की बजाय बिगाड़ देती है . जैसे की काजल का फैलना . कजरारी आंखों के बिना खूबसूरती के बारे में सोचा नहीं जा सकता . काजल का इस्तेमाल आप अपनी आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए करते है . आप और भी  कई तरह से अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए चीजों का इस्तेमाल करते हैं . लेकिन काजल की बात ही कुछ और है .

काजल लगाने से आंखे खूबसूरत लगती है उनमें चमक आती है . लेकिन जब काजल फैल जाता है तो वह देखने में बहुत ही खराब लगता है और आपकी सुन्दरता पर एक धब्बा बन जाता है . लेकिन इस समस्या से भी निपटा जा सकता है . तो यहां कुछ सरल ट्रिक्स हैं जो आपके काजल को फैलने से रोकते हैं .

इन टिप्स से नहीं फैलेगा काजल :

1. चेहरे को अच्छे से करें साफ  –

सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें . काजल लगाने से पहले अपने चेहरे को किसी भी फेस वॉश से धो लें और चेहरा पूरी तरह से सूखने के बाद की काजल को लगाएं.

2. कोमल हाथों के लगाएं काजल

जब भी काजल लगाएं , अपने कोमल हाथों से ही अपनी आंखों पर लगाएं .

3. आईशैडो का करें इस्तेमाल

यदि आप अपने काजल को फैलने से रोकना चाहती हैं ,तो आप आईशैडो का करें उपयोग .

 4. आंखों के नीचे लगाए फेस पाउडर –

आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा फेस पाउडर लगाएं . ऑयली स्किन पर काजल जल्दी फैल जाता है तो इसे फैलने से बचाने के लिए त्वचा को साफ रखें . फेस पाउडर को आंखों के चारों ओर लगाएं ,यह  नमी को सोखने में मदद करता है इससे काजल को स्मूथ बेस मिलेगा और वो जल्दी से नहीं फैलेगा .

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...