आज करीब 75% से ज्यादा लोगों, जिन में बच्चे भी शामिल हैं की नजर कमजोर है, उन में अगर लड़कियों की बात की जाए तो यह एक मिथ करीब हर जगह दिखाई देगा कि लड़कियां चश्मा लगाती हैं तो उन के नैननक्श चाहे कितने भी सुंदर क्यों न हों, वे आकर्षक दिखाई नहीं देतीं. यही मिथ उन के आत्मविश्वास को गिराने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है. आखिर क्यों हमेशा नारी को ही सुंदरता के पैमाने पर तोला जाता है, भले वह पुरुष के मुकाबले ज्यादा प्रतिभाशाली हो. महिला के व्यक्तित्व का साथी चश्मा उन के उपहास का और पुरुष की आंखों पर लगा चश्मा उन की गे्रसफुल पर्सनैलिटी का साक्षी कैसे बन जाता है?

दोहरी सोच को करें दरकिनार

इस पुरातन दोहरी सोच को दरकिनार कर के कितनी प्रतिभासंपन्न महिलाएं हैं, जिन्होंने अपने हुनर का परचम हर क्षेत्र में लहराया है. अगर हौसले बुलंद हों तो कोई भी कमजोरी आप की प्रतिभा पर भारी नहीं पड़ सकती है. ऐसी कई प्रतिभासंपन्न हस्तियां हैं, जिन की चश्मे के साथ ही सुंदरता और हुनर को हर कोई पहचानता है. जैसे लिंडसे लोहन, अमेरिकन मौडल, पौप सिंगर व ऐक्ट्रैस, मैडोना, फेमस पौप क्वीन. जेनिफर गार्नर, अमेरिकन ऐक्ट्रैस व फिल्म प्रोड्यूसर. इन के अलावा फेमस इंडियन ऐक्ट्रैस भी हैं, जिन की खूबसूरती के हजारों दीवाने हैं. कैटआईज क्वीन बिपाशा बसु, रानी मुखर्जी, काजोल, सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, प्रियंका, श्रुति हसन आदि.

परफैक्ट मेकअप

चश्मे के साथ हौट व गौर्जियस नजर आने के लिए जरूरी है मेकअप की सही जानकारी होना:

करैक्टर कंसीलर: डार्क सर्कल्स और चश्मे की वजह से आंखें और ज्यादा काली नजर आने लगती हैं, इसलिए पीच व यलो टोन कंसीलर को ब्रश की मदद से लोअर लैश की शुरुआत से ले कर ऐंड तक ब्लैंड करते हुए लगाएं. आंखों के इनर कौर्नर तककंसीलर लगाना बिलकुल न भूलें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT